बॉर्डर पर युद्ध जैसे हालात, सेना दे रही दस गुना भारी जवाब

जम्मू : पाकिस्तान की ओर से गुरुवार शाम से ही एलओसी पर बहुत करीब से रातभर से भारी गोलीबारी कर भारतीय सेना की चौकियों को निशाना बनाया जा रहा है. भारतीय जवान भी फायरिंग का दस गुना भारी जवाब दे रहे हैं. गृह मंत्री ने बीएसएफ के डीजी से बात कर करारा जवाब देने को कहा गया है. उधर अखनूर की केरी में जख्मी हुए जवानों को एयरलिफ्ट कर हॉस्पिटल ले जाया गया. पकिस्तान अब तक 55 बार सीज फायर का उल्लंघन कर चुका है.

बता दें कि पाक द्वारा की जा रही फायरिंग के जवाब में बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुक़सान पहुँचने की खबर है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी टावर तबाह हुए हैं. पाक के कब्जे वाले कश्मीर में कई गांवों में आग लगने की भी खबर है. पाकिस्तान में 2 के मारे जाने और 11 के जख्मी होने की पुष्टि हुई है. पाक के घायल रेंजर्स को एम्बुलेंस में ले जाते भी देखा गया है.

मिली जानकारी के अनुसार भारतीय चौकियों पर हमले के पीछे आतंकी भी शामिल हैं. उल्लेखनीय है कि पाक द्वारा एलओसी की तंगधार, मेंढर, आरएसपुरा, अरनिया, अखनूर और सांबा में भारतीय चौकियों को बनाया निशाना बनाकर गोलीबारी की जा रही है. बीएसएफ को पाकिस्तान से हो रही फायरिंग का 10 गुना ताकत से जवाब देने को कहा गया है.

हालाँकि पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन और घुसपैठ रोकने के दौरान पिछले 24 घंटे में दो भारतीय जवान शहीद हो गए हैं. इनमें एक बीएसएफ और दूसरा गढ़वाल राइफल्स का जवान शामिल है. बीएसएफ ने भी एक पाक रेंजर मार गिराया है. पिछले पांच दिनों में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में सबसे ज्यादा आम नागरिक निशाना बन रहे हैं. पाकिस्तान ने अब तक 55 बार सीजफायर के नियम को तोडा है.

शोएब ने कहा विदेशी टीम को आमन्त्रित करने के जोखिम से बचें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -