बिहार के सभी संवेदनशील जगहों पर जल्द लगेंगे CCTV कैमरे, सीएम नितीश का आदेश जारी
बिहार के सभी संवेदनशील जगहों पर जल्द लगेंगे CCTV कैमरे, सीएम नितीश का आदेश जारी
Share:

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सभी संवेदनशील स्थलों पर जल्द से जल्द CCTV कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं ताकि विधि-व्यवस्था के संचालन में आसानी हो. सीएम नीतीश ने बुधवार को शहर के सरदार पटेल भवन स्थित पुलिस हेडक्वार्टर और आपदा प्रबंधन कार्यालय भवन का निरीक्षण किया. पुलिस हेडक्वार्टर में बैठक के दौरान नीतीश ने निर्देश दिया कि पुलिस आधुनिकीकरण के लिये विस्तृत योजना तैयार करें.

केन्द्र सरकार से इस मद में प्राप्त होने वाली राशि के अलावा राज्य सरकार भी अपने मद से अतिरिक्त राशि मुहैया करायेगी. बैठक के दौरान नीतीश ने निर्देश देते हुए कहा है कि बिहार पुलिस अकादमी, राजगीर में बने अस्पताल में चिकित्सकों की तादाद बढ़ाई जाए और प्रशिक्षण की सारी व्यवस्था अकादमी के भीतर ही उपलब्ध होना सुनिश्चित किया जाए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यहां बनाई जा रही फॉरेंसिक लैब को जल्द ही पूरी तरह से शुरू किया जाए.

बैठक के बाद सीएम नितीश ने प्रेस वालों से कहा कि कानून-व्यवस्था एवं अपराध नियंत्रण पर पूरी मुस्तैदी के साथ कार्य किए जा रहे हैं. गृह विभाग और पुलिस पदाधिकारियों के साथ इस पर विस्तृत चर्चा हुई है. बैठक में अपर मुख्य सचिव गृह आमिर सुबहानी, पुलिस महानिदेशक एसके सिंघल, सीएम के प्रधान सचिव चंचल कुमार, पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण आलोक राज, बिहार पुलिस अकादमी के निदेशक भृगु श्रीनिवासन समेत अन्य वरीय पदाधिकारी मौजूद थे.

चेन्नई इंस्टीट एयरपोर्ट पर जब्त हुआ 1 करोड़ रुपए का सोना और केसर

जाने क्या है 'नेशनल कंज्यूमर डे' का इतिहास

आरबीआई ने अनधिकृत डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म्स और मोबाइल एप्स के खिलाफ दी चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -