ट्रम्प के दौरे से पहले खुली सुरक्षा के दावों की पोल, आगरा में बंद पड़े हैं CCTV कैमरे
ट्रम्प के दौरे से पहले खुली सुरक्षा के दावों की पोल, आगरा में बंद पड़े हैं CCTV कैमरे
Share:

आगरा: जहां एक ओर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे को लेकर पूरे शहर में सुरक्षा व्यवस्था को हर कसौटी पर परखा जा रहा है वहीं ताज की सुरक्षा को देकते हुए लगे येलो जोन के सभी 140 कैमरे सर्वर न होने के कारण काम नहीं कर रहे हैं. फिलहाल ताज की सुरक्षा पेट्रोलिंग के सहारे ही चल रही है, ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा को लेकर अलर्ट अमेरिकी एडवांस टीम को ये जानकारी मिलने से आगरा पुलिस प्रशासन के अभेद और हाई टेक सुरक्षा के दावे पर प्रश्नचिन्ह भी लग सकता है.

हालांकि अभी भी पुलिस अधिकारी इसका कोई ना कोई समाधान निकालने की बात कहते दिखाई दे रहे हैं. US के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आगरा दौरे से पहले उनकी एडवांस टीम लगातार व्यवस्थाओं का निरिक्षण कर अपनी रणनीति तैयार कर रही है. उल्लेखनीय है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा की तैयारियों का कार्य युद्ध स्तर पर चल रही हैं. सुरक्षा का मुआयना करने के लिए दो दिन पूर्व सोमवार को अमेरिका की खुफिया टीम (सीक्रेट सर्विसेज) आगरा आई थी.

खुफिया टीम में सात अफसर थे. खुफिया टीम ने सुबह सबसे पहले ताजमहल का मुआयना किया. ताज के आसपास की पूरी स्थिति की जांच की. इसके बाद टीम ताजमहल से लेकर खेरिया एयरपोर्ट तक गई, रास्ते में पड़ने वाले प्रत्येक पड़ाव की जांच की. खुफिया टीम से मिली जानकारी के आधार पर एडवांस टीम भी व्यवस्थाओं का निरिक्षण करेगी.

मानसून ने जगाई बम्पर पैदावार की उम्मीद, इस वर्ष हो सकता है अनाज का रिकॉर्डतोड़ उत्पादन

अब इंटरनेशनल ब्रांड्स को टक्कर देगी पतंजलि, बाबा रामदेव ने लिया बड़ा फैसला

इस साल कितना बढ़ेगा आपका वेतन ? जानिए क्या कहती है रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -