सीबीएसई के दो पर्चों की फिर से होगी परीक्षा
सीबीएसई के दो पर्चों की फिर से होगी परीक्षा
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने अर्थशास्त्र (कक्षा 12 वीं) और गणित (कक्षा 10 के लिए) के लिए परीक्षाओं को फिर से कराने का निर्णय लिया है.बोर्ड ने कुछ परीक्षाओं के संचालन में इन विषयों के पर्चे लीक होने की खबरें आई थीं. पेपर लीक की खबरों के बीच सीबीएसई ने बुधवार को इन दो विषयों की परीक्षा फिर से कराने की घोषणा की है.

सीबीएसई की ओर से बताया गया है कि इन दोनों विषयों की परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान एक हफ्ते के भीतर कर दिया जाएगा. बोर्ड की पवित्रता को बनाए रखने के लिए यह निर्णय लिया है. सीबीएसई बोर्ड ने विद्यार्थियों की निष्पक्षता के हित में अर्थशास्त्र (कक्षा 12 वीं) और गणित (कक्षा 10 के लिए) की परीक्षाएं फिर से कराने का फैसला किया है. फिर से हो रही इन परीक्षाओं के लिए तिथियाँ और अन्य विवरण सीबीएसई वेबसाइट पर एक सप्ताह के अंदर प्रसारित कर दिए जाएंगे.यह जानकारी एक सीबीएसई के एक नोटिस में दी गई है.

जबकि दूसरों ओर कुछ शिक्षकों, माता-पिता और छात्रों ने दिल्ली उच्च न्यायालय में फिर से परीक्षा आयोजित करने और लीक हुए पर्चों को लेकर एक स्वतंत्र जांच करने की मांग करने की भी योजना बना रहे हैं. बच्चों के पलकों और छात्रों का दावा है कि कक्षा दसवीं सामाजिक अध्ययन और कक्षा बारहवीं जीव विज्ञान का पेपर भी  लीक हो गया था.

यह भी देखें

अकाउंट्स के बाद इकोनॉमिक्स का पेपर लिक

CBSE 12वीं परीक्षा : पेपर लीक होने की खबर पर बोर्ड करेगा एफआईआर दर्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -