लिखित मोड में होंगी 2021 बोर्ड परीक्षाएं: सीबीएसई
लिखित मोड में होंगी 2021 बोर्ड परीक्षाएं: सीबीएसई
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि 2021 में होने वाली बी ओआरडी परीक्षाएं केवल ऑनलाइन नहीं होंगी, यहां तक कि परीक्षा के आयोजन के लिए तारीखों पर विचार-विमर्श अभी चल रहा है।

बोर्ड के अधिकारियों ने यह भी कहा कि अगर छात्र परीक्षा से पहले कक्षाओं में प्रैक्टिकल के लिए नहीं बैठ पाए तो विकल्प तलाशे जाएंगे। सीबीएसई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि "बोर्ड परीक्षा के आयोजन के लिए तारीखों के बारे में कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है, और हितधारकों के साथ परामर्श अभी भी प्रक्रिया में है। परीक्षा, जब और जैसे भी आयोजित की जाती है, लिखित मोड में होगी और नहीं। एक ऑनलाइन मोड में। परीक्षा सभी COVID प्रोटोकॉल के बाद आयोजित की जाएगी।" केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' अगले साल बोर्ड परीक्षाओं और प्रतियोगी परीक्षाओं के संचालन के मुद्दे पर जल्द ही 10 दिसंबर को छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ बातचीत करेंगे। कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए देश भर के स्कूलों को मार्च में बंद कर दिया गया था और 15 अक्टूबर से कुछ राज्यों में आंशिक रूप से फिर से खोल दिया गया था।

मार्च में आयोजित होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को मिड-वे स्थगित करना पड़ा था। बाद में परीक्षा रद्द कर दी गई और वैकल्पिक मूल्यांकन योजना के आधार पर परिणाम घोषित किए गए। जेईई और नीट जैसी प्रतियोगी परीक्षाएं भी इस साल दो बार स्थगित की गईं। स्कूलों के लगातार बंद होने और शिक्षण-अध्यापन गतिविधियों को पूरी तरह से ऑनलाइन किए जाने को देखते हुए बोर्ड परीक्षाओं को मई तक स्थगित करने की मांग की गई थी।

भारतीय वैज्ञानिक यूसुफ हामिद के नाम पर रखा गया कैम्ब्रिज के रसायन विज्ञान विभाग का नाम

राजस्थान में स्कूल फीस पर घमासान, अब शिक्षा मंत्री डोटासरा ने दिया बड़ा बयान

आईआईटी रुड़की में पहले दिन 272 नौकरियां ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -