CBSE Result 2021: 12वीं प्राइवेट और स्पेशल परीक्षाओं का रिजल्ट कल जारी करेगा CBSE

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 12वीं कक्षा के प्राइवेट और स्पेशल परीक्षा का रिजल्ट 30 सितंबर 2021 को जारी करेगा। सुप्रीम कोर्ट को दिये गए हलफनामे के मुताबिक, CBSE 12वीं के प्राइवेट छात्रों और स्‍पेशल परीक्षा का रिजल्ट कल यानी 30 सितंबर 2021 को जारी कर सकता है। अगस्‍त-सितंबर में आयोजित हुई स्‍पेशल परीक्षा में जो भी विद्यार्थी शामिल हुए हैं, वह आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जाकर रिजल्ट का अपडेट चेक कर सकते हैं।

बता दें कि 12वीं की CBSE इम्‍प्रूवमेंट एग्‍जाम (CBSE improvement exam) 25 अगस्‍त से 15 सितंबर तक आयोजित हुई थी। बोर्ड जल्‍द ही कक्षा 10वीं के स्‍पेशल परीक्षा का रिजल्ट जारी करने की तारीख का ऐलान करेगा। छात्र अपने रोल नंबर और जन्‍म तिथि की सहायता से अपना रिजल्‍ट देख सकेंगे। बता दें कि, इस साल सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के लिए लगभग 35 लाख छात्रों ने रजिस्‍ट्रेशन कराया था।

हालांकि, बाद में COVID 19 महामारी की वजह से परीक्षा रद्द कर दी गई और आंतरिक मूल्यांकन नीति के आधार पर रिजल्ट घोषित किए गए। यह उम्मीद की जाती है कि कुल रजिस्‍टर्ड छात्रों में से 30 फीसद इस वर्ष स्‍पेशल ऑफलाइन परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं।

आंध्र प्रदेश: पॉलिटेक्निक कॉलेजों में प्रवेश परीक्षा के लिए जारी की गई अधिसूचना

ABRSM ने कहा- "यूजीसी वेतनमान के तहत शिक्षकों की आयु..."

REET एग्जाम के पेपर लीक होने के बाद निलंबित हुए SDM और DSP

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -