सीबीएसई आज  कक्षा 10 एवं  कक्षा 12 के परिणाम करेगा घोषित
सीबीएसई आज कक्षा 10 एवं कक्षा 12 के परिणाम करेगा घोषित
Share:

सीबीएसई  संभवतः कक्षा 10 और कक्षा 12 के टर्म 2 बोर्ड परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा करेगा और साथ ही टर्म 1 और टर्म 2 के अंकों को मिलाकर अंतिम परिणामों की घोषणा करेगा।

इस महीने की शुरुआत में, बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि सीबीएसई के परिणाम निर्धारित समय पर और शायद जुलाई के अंत से पहले जारी किए जाएंगे। सीबीएसई 10 वीं और 12 वीं कक्षा के परिणामों की तारीख और समय आधिकारिक पुष्टि के लिए लंबित हैं।

बोर्ड की वेबसाइट और सोशल मीडिया पर, छात्र सीबीएसई परिणामों के दिन और समय के बारे में अप-टू-करंट जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। एक बार परिणाम घोषित होने के बाद, छात्र cbseresults.nic.in पर जा सकते हैं, अपने स्कूल कोड, रोल नंबर और जन्मतिथि का उपयोग करके लॉग इन कर सकते हैं, और मार्कशीट डाउनलोड कर सकते हैं।

इस बीच, आईसीएसई या कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) द्वारा जारी किए गए हैं।  परिणाम बोर्ड की वेबसाइट के अलावा results.gov.in, डिजिलॉकर और UMANG ऐप पर उपलब्ध होंगे।

सीबीएसई के छात्रों को चिंता है कि उन्हें प्रवेश नहीं दिया जाएगा क्योंकि उनके परिणाम घोषित नहीं किए गए थे, जबकि देश भर के विश्वविद्यालयों और अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों ने राज्य बोर्ड परीक्षाओं के परिणामों के जवाब में अपनी स्नातक प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है। 

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने हाल ही में विश्वविद्यालयों को एक पत्र भेजा था, जिसमें उनसे कहा गया था कि वे इस मुद्दे को हल करने के लिए सीबीएसई परिणामों से पहले प्रवेश नहीं रोकें।

एक बार फिर इंडियन आइडल में जज बनी दिखाई देंगी नेहा, लेकिन अलग होगा उनका अंदाज

'गयी सारी तनख्वाह', GST बढ़ने पर भड़के अखिलेश यादव

महाराष्ट्र में फैसला आने तक लागू हो राष्ट्रपति शासन: संजय राउत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -