कल जारी होंगे 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के परिणाम, ऐसे करें चेक
कल जारी होंगे 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के परिणाम, ऐसे करें चेक
Share:

सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन कल मतलब 10 अक्टूबर को 12वीं कक्षा के लिए आयोजित हुई कंपार्टमेंट एग्जाम का परिणाम जारी करेगा। कल बोर्ड आधिकारिक पोर्टल cbse.nic.in पर जारी किया जाएगा।। ऐसे में जो भी छात्र परिणाम की राह देख रहे थे, वे ऑफिशियल पोर्टल पर अपना स्कोर चेक कर पाएंगे। इसके अतिरिक्त नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करके भी अपना स्कोर देख सकते हैं।


ऐसे कर पाएंगे रिजल्ट चेक:
12वीं कक्षा की कंपार्टमेंट एग्जाम का परिणाम चेक करने के लिए सबसे पहले विद्यार्थियों को सीबीएसई के ऑफिशियल पोर्टल cbse.nic.in पर जाना होगा। होमपेज के टॉप पर दिख रहे नतीजे वेबसाइट पर क्लिक करें। इसके पश्चात् अपनी क्लास सिलेक्ट करें। अब लॉगइन करने के लिए तथा परिणाम चेक करने के लिए लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें। तत्पश्चात, पासवर्ड एंटर करें। कैंडिडेट्स अपने रिजल्ट की जांच कर सकते हैं तथा भविष्य के संदर्भ के लिए एक फोटोकॉपी बचा सकते हैं।

वही UGC ने सर्वोच्च न्यायालय को सूचित किया था कि कॉलेजों में एडमिशन 31 अक्टूबर तक लिए जा सकते हैं। इसके पश्चात् CBSE बोर्ड ने एग्जाम तथा नतीजों की दिनांक जारी कीं थीं। फिर COVID-19 काल में कंपार्टमेंट परीक्षाओं के आयोजन को लेकर SC में याचिका दर्ज की गई थी। इसके पश्चात् अदालत ने UGC एवं CBSE को एक साथ मिलकर काम करने के लिए कहा था। अदालत ने कहा था कि वक़्त पर कंपार्टमेंट एग्जाम के परिणाम जारी किया जाए, जिससे विद्यार्थी का नुकसान न हो। 

बिहार में रहने वाले युवाओं के लिए सरकारी नौकरी करने का मौका, यहाँ निकली बम्पर भर्तियां

सीमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में हो रही है भर्तियां, इन पदों पर निकली वेकेंसी

हिमाचल प्रदेश में नौकरी पाने का अवसर, 10वीं पास युवा कर सकते है आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -