सीबीएसई कक्षा 12 का परिणाम: इन लड़कियों ने किया टॉप
सीबीएसई कक्षा 12 का परिणाम: इन लड़कियों ने किया टॉप
Share:

नोएडा के युवक विज और बुलंदशहर के तान्या सिंह दोनों को शुक्रवार को घोषित सीबीएसई कक्षा 12 के परिणामों में 500 में से 500 अंक मिले। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की दिल्ली पब्लिक स्कूल की छात्रा तान्या सिंह ने भी सीबीएसई कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा में टॉप किया।

इस बार सीबीएसई ने न तो औपचारिक रूप से टॉपर्स की सूची तैयार की है और न ही बोर्ड ने किसी छात्र को टॉपर घोषित किया है। रोहिणी के द हेरिटेज स्कूल के दो ईडब्ल्यूएस बच्चों ने सीबीएसई कक्षा 12 की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। गुलशन कुमार पाल को ईडब्ल्यूएस श्रेणी में 96.2 प्रतिशत अंक मिले।

तान्या को 500 में से 500 अंक मिले, जबकि तीन अन्य छात्राओं, दीपिका बंसल, राधिका अग्रवाल और भूमिका गुप्ता ने 500 में से 499 अंक प्राप्त किए। गाजियाबाद की एक अन्य छात्रा आशिमा को संभावित 500 में से 497 अंक मिले। (99.4 प्रतिशत)।

तान्या ने नतीजों से अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि सीबीएसई 12वीं बोर्ड का रिजल्ट न केवल उनके लिए बल्कि उनके पूरे परिवार के लिए गर्व का सबब है। तान्या ने अपनी उपलब्धि के लिए अपने प्रोफेसरों और परिवार के सदस्यों का आभार व्यक्त किया।

नोएडा के एक निजी स्कूल में पढ़ने वाली युवकक्षी भी उनकी इस उपलब्धि से बेहद खुश थीं। उन्होंने राजनीति विज्ञान, अंग्रेजी, इतिहास, मनोविज्ञान और पेंटिंग सहित अपने सभी अध्ययनों में सही स्कोर प्राप्त किए।

इस साल, 33,432 छात्रों ने सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड पर 95% से अधिक ग्रेड प्राप्त किए। उनका कुल प्रतिशत 2.33 प्रतिशत है। वहीं, 1,34,797 छात्रों को 90 से 95 प्रतिशत अंक मिले, जो पास होने वाले सभी छात्रों का 9.39 प्रतिशत है।

फिल्मी बैकग्राउंड से होने के बावजूद 'अनुपमा' ने की थी वेटर की जॉब, जानिए एक्ट्रेस से जुड़ा ये किस्सा

PM आवास के बाहर लगा जूते-चप्पल का ढेर, आनंद महिन्द्रा ने शेयर की तस्वीर

'वो तो मेरी चेली है और मैं सबकी मां हूं...', उर्फी जावेद को लेकर इस एक्ट्रेस ने दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -