सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं की संशोधित डेट शीट हुई जारी
सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं की संशोधित डेट शीट हुई जारी
Share:

लखनऊ: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 5 मार्च को 10 वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए संशोधित डेट शीट जारी की। CBSE ने इस साल 4 मई से 14 जून तक कक्षा 10 वीं और 12 वीं की परीक्षाएं आयोजित करने का फैसला किया है। बोर्ड ने संशोधित तिथियों में भूगोल के पेपर के लिए परीक्षा की संशोधित तारीख सहित कई बदलाव शामिल हैं, जो अब 3 जून को आयोजित किए जाएंगे और भौतिकी, एप्लाइड फिजिक्स, जिन्हें कक्षा 12 के लिए 13 मई, 2021 से 8 जून 2021 तक स्थानांतरित किया गया है।

नए शेड्यूल से पता चलता है कि कक्षा 12 के छात्रों के लिए 13 और 14 मई को कोई परीक्षा नहीं होगी। कक्षा 10 के लिए बदलावों में नवीनतम परीक्षा पत्र में 21 मई से 2 जून तक स्थानांतरित होने वाली मैथ्स परीक्षा की तारीख में बदलाव शामिल है। कक्षा 10 वीं के लिए फ्रेंच, जर्मन, अरबी, संस्कृत, मलयालम, पंजाबी, रूसी और उर्दू के लिए परीक्षा की तिथि को भी संशोधित किया गया है।

बोर्ड ने पहले घोषणा की थी कि परीक्षा की संख्या कम करने के लिए कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। सीबीएसई ने अपनी आधिकारिक ट्विटर वेबसाइट पर कहा, "दोनों वर्गों X और XII में दो मुख्य विषयों की परीक्षाओं के बीच पर्याप्त समय दिया गया है। इससे छात्रों का तनाव कम होगा और उन्हें बेहतर तैयारी में मदद मिलेगी।"

अमेरिका, यूरोप यूनियन एयरबस-बोइंग असहमति पर शुल्क को स्थगित करने के लिए है सहमत

पोप फ्रांसिस ने इराक में शीर्ष शिया मौलवी के साथ की बैठक

मेक्सिको को जून के अंत तक आर्थिक सामान्य स्थिति बहाल करने की है उम्मीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -