बकरीद के बावजूद CBSE का बड़ा फैसला, इस दिन तक तैयार करेंगे 10वी और 12वी का रिजल्ट

Jul 21 2021 10:29 AM
बकरीद के बावजूद CBSE का बड़ा फैसला, इस दिन तक तैयार करेंगे 10वी और 12वी का रिजल्ट

देश भर में मनाए जा रहे बकरीद के त्यौहार के बाद भी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 21 जुलाई 2021 को डेडलाइन पर कक्षा 10, 12 का परिणाम तैयार करने का संकल्प दोहराया है। CBSE ने 22 जुलाई तक 10वीं, 12वीं का परिणाम तैयार करने की डेडलाइन को लेकर नया नोटिस जारी किया है। 

वही CBSE ने अपने नोटिस में बताया है कि देशभर में ईद का पर्व मनाया जा रहा है, इसे देखते हुए कई विद्यालयों ने 21 जुलाई को अवकाश की मांग की है। 21 जुलाई को गजटेड हॉलीडे भी है, मगर सभी को पता है कि सभी स्कूल बोर्ड परिणाम तैयार करने में व्यस्त हैं।CBSE कक्षा 10 एवं 12 का परिणाम तैयार करने की अंतिम दिनांक 22 जुलाई 2021 है। CBSE ने कहा कि विद्यालयों को यह भी ज्ञात हो कि अंतिम दिनांक तक परिणाम का काम पूरा करने तथा विद्यालयों की सहायता के लिए CBSE के सभी क्षेत्रीय कार्यालय बकरीद यानी 21 जुलाई को प्रातः 10 बजे से शाम 5 बजे तक खुले रहेंगे।

CBSE ने यह भी स्पष्ट किया जिन विद्यालयों ने अवकाश को लेकर गुजारिश की है उन्हें इस सिलसिले में 21 जुलाई को दोपहर 12 बजे तक सूचित कर दिया जाएगा, जिससे कि विद्यालय आगे उचित कार्रवाई कर सकें। CBSE के परीक्षा नियंत्रक (पटना) संयम भारद्वाज ने कहा है कि मुझे पूरा विश्वास है कि हम 12वीं का परिणाम तय वक़्त पर तैयार कर पाएंगे।

राष्ट्रीय रेल एवं परिवहन संस्थान ने विभिन्न पदों के लिए जारी किए आवेदन

भारतीय सेना में इन पदों पर निकाली गई भर्तियां

बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ये लोग कर सकते है आवेदन