कल आएगा CBSE 10वीं-12वीं का रिजल्ट! जानिए क्या है वायरल पोस्ट का सच?
कल आएगा CBSE 10वीं-12वीं का रिजल्ट! जानिए क्या है वायरल पोस्ट का सच?
Share:

CBSE बोर्ड परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे विद्यार्थियों के लिए एक बड़ा अपडेट सामने आया है. बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे CBSE बोर्ड के नाोटिफ‍िकेशन में दावा किया गया है कि CBSE बोर्ड 10वीं-12वीं का परिणाम 11 मई 2023 को आएगा. हालांकि बोर्ड के ऑफिशियल बयान के अनुसार, यह नोटिफिकेशन फेक है. बोर्ड ने कहा है कि अभी छात्र ऑफिशियल ऐलान की प्रतीक्षा करें.

CBSE बोर्ड कक्षा 10वीं-12वीं की परीक्षाएं समाप्त होने के पश्चात् से ही परीक्षा में सम्मिलित हुए 38 लाख से ज्यादा छात्र अपने परिणाम की प्रतीक्षा में हैं. अब इस नोटिफिकेशन के सामने आने के बाद छात्रों में संशय की स्थ‍िति बन गई है. अब ऐसे में अनुमान लगाए जा रहे हैं कि CBSE 10वीं एवं 12वीं के बोर्ड परिणाम 2023 कल ही घोषित हो सकते हैं. कई विद्यार्थियों का कहना है कि पहले भी ऐसा देखा गया है कि CBSE के ऐलान से पहले ही कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रिजल्ट डेट संबंधित सूचनाएं लीक हुई हैं.

हालांकि, बोर्ड की ओर से अभी रिजल्‍ट डेट एवं टाइम के सिलसिले में कोई जानकारी जारी नहीं की गई है. एक बार रिजल्‍ट घोषित होने के पश्चात, कक्षा 10 और 12 के छात्र CBSE के ऑफिशियल पोर्टल cbse.gov.in पर विजिट कर अपना परिणाम चेक कर सकेंगे. परिणाम जारी होने के पश्चात्, छात्र CBSE बोर्ड के ऑफिशियल रिजल्ट पोर्टल cbse.gov.in, cbseresults.nic.in पर मार्कशीट चेक कर सकेंगे. छात्र अपना परिणाम digilocker.gov.in एवं UMANG ऐप पर भी पा सकेंगे. परिणाम चेक करने के लिए विद्यार्थियों को अपने एग्‍जाम रोल नंबर की सहायता से लॉगिन करना होगा. परिणाम के सिलसिले में किसी भी ताजा अपडेट के लिए छात्र आधिकारिक पोर्टल पर नज़र बनाकर रखें.

मई की इस तारीख तक आएगा MP बोर्ड की 10-12वीं परीक्षा का रिजल्ट

12वी के बाद क्या करें? यहाँ देंखे कुछ विकल्प

देश भर का शिक्षा घोटाला खत्म होना जरूरी..?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -