CBSE Board Exams 2020: सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं होगी निर्धारित समय पर
CBSE Board Exams 2020: सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं होगी निर्धारित समय पर
Share:

हिंसा की वजह से सीबीएसई ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली के कुछ इलाकों में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को 29 फरवरी तक स्थगित कर दिया था। इसके साथ ही ताजा जानकारी के अनुसार सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं अब 2 मार्च से  से ही कराई जाएंगी। इसके साथ ही  दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाके में भड़की हिंसा के बाद अब पिछले कुछ दिनों में तेजी से हालात सुधरे हैं। वहीं प्रशासन और पुलिस दोनों जनजीवन सामान्य करने की कोशिश में लगे हुए हैं। 

इसी वजह से हिंसा ग्रस्त इलाकों में शांति भी नजर आ रही है। हालातों में तेजी से हो रहे सुधार को देखते हुए सीबीएसई ने भी यह तय किया है कि हिंसाग्रस्त इलाकों में भी अब आगे की परीक्षाएं पहले से ही तय शेड्यूल के मुताबिक की आयोजित की जाएंगी। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने दिल्ली हाईकोर्ट में इसे लेकर एक हलफनामा दायर किया है। जिसके बाद हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस और दिल्ली सरकार को छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और इन क्षेत्रों में परीक्षा आयोजित करने के लिए सभी तरह की सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की, इसके अतिरिक्त शिक्षा निदेशक, उत्तर-पूर्व ने भी दिल्ली पुलिस को लिखा है कि जिन स्कूलों में सीबीएसई परीक्षा आयोजित की जाएगी| इसके साथ ही वहां पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जाए। दिल्ली हिंसा के मद्देनजर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में होने वाली सभी बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था।

सीनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन

आशुलिपिक के पदों पर वैकेंसी, जानिए क्या है शैक्षणिक योग्यता

सहायक के पदों पर बम्पर जॉब ओपनिंग, जानिए क्या है आयु सीमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -