CBSE का बोर्ड 'परीक्षा कार्यक्रम' जनवरी 2018 में होगा जारी

Dec 03 2017 03:19 PM
CBSE का बोर्ड 'परीक्षा कार्यक्रम' जनवरी 2018 में होगा जारी

बोकारो: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) 10वीं और 12वीं बोर्ड का परीक्षा का आयोजन मार्च 2018 में करेगा. इससे पहले बोर्ड अगले माह जनवरी में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी करेगा. गत सत्र में इस कार्यक्रम को 9 जनवरी को जारी किया गया था. जहां 10वीं की परीक्षाएं नौ मार्च से 10 अप्रैल तक आयोजित हुई थीं. वहीं, 12वीं की परीक्षाएं नौ मार्च से 29 अप्रैल तक संचालित हुई थी. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ इस बार बोर्ड, छात्रों की बोर्ड परीक्षाएं फरवरी माह में आयोजित करने के मूड में था, लेकिन अब यह परीक्षाएं यथावत मार्च में ही आयोजित की जाएगी. परीक्षा की तिथियों को लेकर उत्सुकता बढ़ने के पीछे बोर्ड का मूल्यांकन के लिए अधिक समय दिये जाने का प्रस्ताव लाया जाना बताया जा रहा है. सम्भावना यह भी जताई जा रही हैं कि, देश के चार राज्यों  नगालैंड, त्रिपुरा, मेघालय और कर्नाटक में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा के बाद ही बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम जारी करेगा. 

दसवीं और 12वीं के परीक्षा कार्यक्रम सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किये जायेंगे. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, सीबीएसई फिलहाल दोनों ही बोर्ड परीक्षाओं के लिए परीक्षा कार्यक्रम तैयार करने में जुटा है. जैसे ही यह तैयार होता है, संबंधित पक्षों को इसकी सूचना दे दी जाएगी.

जानिए, क्या कहता है 3 दिसंबर का इतिहास

300 इंजीनियरिंग कॉलेजों पर लगेगे ताले