कल की जाएगी सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की तारीखों की घोषणा
कल की जाएगी सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की तारीखों की घोषणा
Share:

31 दिसंबर गुरुवार को बहुप्रतीक्षित सीबीएसई परीक्षा तिथियां घोषित होने की संभावना है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने शनिवार को कहा था कि वह 31 दिसंबर, गुरुवार को कक्षा 10 और 12 परीक्षा की तारीखों की घोषणा करेंगे। बोर्ड परीक्षा की तारीखों की घोषणा शाम 6 बजे की जाएगी।

कक्षा 10 और कक्षा 12 के लिए सीबीएसई परीक्षा तिथि 2021 की घोषणा के तुरंत बाद सीबीएसई तिथि पत्र 2021 को cbse.nic.in पर ऑनलाइन प्रकाशित किया जाएगा। CBSE बोर्ड थ्योरी और प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए CBSE डेट-शीट 2021 अलग से जारी करेगा। शिक्षा मंत्री ने कहा, ऑनलाइन परीक्षाएं अभी संभव नहीं हैं, क्योंकि अधिकांश सीबीएसई स्कूल ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित हैं, जहां सभी छात्र मोबाइल फोन, लैपटॉप या किसी अन्य डिजिटल उपकरण तक नहीं पहुंच सकते हैं।

पहले के वेबिनार में, मंत्री ने घोषणा की थी कि CBSE बोर्ड परीक्षा 2021 फरवरी 2021 के बाद आयोजित की जाएगी। इसलिए, उम्मीद है कि CBSE परीक्षा 2021 मार्च या अप्रैल 2021 में आयोजित की जाएगी। इस वर्ष, CBSE बोर्ड परीक्षा 2021 को कम पाठ्यक्रम के अनुसार आयोजित किया जाएगा। हाल ही में सीबीएसई परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम भारद्वाज ने सीबीएसई स्कूलों के कुछ प्रधानाचार्यों के साथ एक बैठक की और घोषणा की कि पिछले साल के रुझानों के अनुसार स्कूल की प्रयोगशालाओं में व्यावहारिक परीक्षा आयोजित की जाएगी।

यहाँ निकली 6 हजार से ज्यादा पदों पर बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

नेशनल फर्टीलाइजर्स लिमिटेड में निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड ने 550 पदों पर निकाली भर्ती, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -