आगे बढ़ सकती हैं CBSE बोर्ड एग्जाम की डेट्स, जानिए लेटेस्ट अपडेट्स

Apr 13 2021 11:58 AM
आगे बढ़ सकती हैं CBSE बोर्ड एग्जाम की डेट्स, जानिए लेटेस्ट अपडेट्स

नई दिल्ली: कोरोना के फिर से बढ़ते मामलों की वजह से CBSE बोर्ड एग्जाम रद्द करने की मांग तेजी से हो चली है. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार और CBSE बोर्ड परीक्षाओं की तारीख आगे बढ़ाने को लेकर विचार कर रही हैं. पहले से तय शेड्यूल के मुताबिक, CBSE 10वीं व 12वीं की बोर्ड एग्जाम 4 मई 2021 से शुरू होनी है, किन्तु कोरोना के फिर से तेजी से बढ़ रहे मामलों की वजह से बोर्ड परीक्षाएं निरस्त करने की मांग भी तेजी से हो रही है.

कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से पंजाब, यूपी, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र ने बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी है. इन राज्यों में बोर्ड परीक्षाओं की तिथियों का ऐलान बाद में किया जाएगा. वहीं फिर से स्कूल और कॉलेज को बंद कर दिया गया है. कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी के बाद अब उनके भाई राहुल गांधी ने भी CBSE बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर चिंता जताई है. इसके साथ ही महाराष्ट्र में मनसे चीफ राज ठाकरे,  बॉलिवुड एक्टर सोनू सूद, अभिनेत्री रवीना टंडन ने भी बोर्ड परीक्षाओं को कैंसिल करने और बिना परीक्षा के स्टूडेंट्स को अगली कक्षाओं में प्रमोट करने की मांग की है.

रवीना टंडन ने देश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए बोर्ड परीक्षाएं न कराने की वकालत की है, उन्होंने ट्विटर के माध्यम से कहा कि ये वक़्त तनावपूर्ण है और बच्चों का ऐसे दौर में परीक्षा देना जोखिम भरा हो सकता है.

बाजार: आज होगी स्टॉक पर नज़र

30 अप्रैल को NSE और BSE से हटा दिए जाएंगे प्रभात डेयरी के शेयर

हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां इस वित्त वर्ष में 10 गुना बढ़ सकती हैं: ICRA