CBSE बोर्ड ने दी जरुरी सूचना, जारी किये परीक्षा के नए नियम
CBSE बोर्ड ने दी जरुरी सूचना, जारी किये परीक्षा के नए नियम
Share:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सत्र 2020 में होने वाली कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा (CBSE Class 10th and 12th Board Exam 2020) के संबंध में एक आवश्यक सूचना जारी कर चुके है. छात्रों के लिए बोर्ड द्वारा दी गई ये जानकारी बेहद काम की है, जो आपको परीक्षा में अच्छे अंक दिला सकती है. बोर्ड ने छात्रों को सलाह दी है कि वे सीबीएसई द्वारा जारी किए गए सैंपल पेपर्स पर पूरा ध्यान देने के लिए कहा है, न कि पाठ्यक्रम में दिए गए पैटर्न को.

मिली जानकारी के मुताबिक बोर्ड द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया है कि 'सीबीएसई ने इस बार होने वाली बोर्ड परीक्षा में कुछ बदलाव किए हैं. इन सभी बदलावों का ध्यान बोर्ड द्वारा जारी किए गए सैंपल पेपर्स में भी रखा गया है. उन्हीं बदलावों के आधार पर सैंपल पेपर्स तैयार किए जा चुका है.

इसलिए 2020 में होने वाली बोर्ड परीक्षाओं के लिए छात्र सीबीएसई के आधिकारिक सैंपल पेपर्स को पूरी तरह देखें, समझें और हल करें.' हम आपको बता दें कि सीबीएसई सितंबर 2019 में ही सभी विषयों के लिए सैंपल पेपर्स जारी कर चुका है. बोर्ड ने अपनी अधिसूचना में ये भी लिखा है कि स्कूल प्री-बोर्ड परीक्षाओं में भी प्रश्नपत्र बनाने के लिए इन सैंपल पेपर्स का उपयोग कर पाएंगे. मिली सूचना के मुताबिक है कि सीबीएसई ने कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए प्रैक्टिकल परीक्षाओं का शेड्यूल भी जारी कर दिया है. इसके अनुसार स्कूल प्रैक्टिकल परीक्षाएं एक जनवरी 2020 से लेकर 7 फरवरी 2020 के बीच आयोजित किया जाएगा.

CSIR UGC NET 2019 : प्रवेश पत्र हुए जारी, इस तरह करें डाउनलोड

16 दिसंबर से लागू हो सकता है नंबर पोर्टेबलिटी का नया नियम

NHPC 2019 की अंतिमतिथि आज, जल्द करे आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -