सीबीएसई बोर्ड: कक्षा 12 वीं के गणित विषय का पेपर अब दुबारा नहीं होगा
सीबीएसई बोर्ड: कक्षा 12 वीं के गणित विषय का पेपर अब दुबारा नहीं होगा
Share:

सीबीएसई बोर्ड:कक्षा 12 वीं की परीक्षा को लेकर सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने यह साफ कर दिया है कि वह मैथ्स का पेपर दोबारा आयोजित नहीं करेगा. पिछले कुछ ही दिनों पहले सोशल मीडिया के द्वारा जानकारी मिली थी की 1 मई को दोबारा एग्‍जाम कराए जावेगें 

दरअसल, सोशल मी‍डिया पर वायरल हुई सूचना अप्रैल फूल पर लोगों के साथ किया गया एक मजाक था. हालांकि पेपर के नीचे साफ-साफ 'दिवस मूर्ख' जो की 1 अप्रैल को लेकर लिखा था. लेकिन इस पर लोगों का ध्यान  नहीं गया और उन्‍होंने इस सूचना को सच मान लिया.

इस सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 12 की परीक्षा 14 मार्च को आयोजित हुई थी. इस परीक्षा में पूछे गए सवालों को मुश्किल बताते हुए स्‍टूडेंट्स और पेरेंट्स ने सीबीएसई को ऑनलाइन शिकायत दर्ज की थी. पेरेंट्स की शिकायत में कहा था कि गणित परीक्षा में स्टूडेंट्स के अच्छे अंक आते हैं वे इस विषय में अच्छा स्कोर करते हैं .लेकिन IIT लेवल के सवाल पूछे जाने की वजह से पेपर उतना अच्छा नहीं कर पाये बच्चे .

इस पेपर को लेकर इतनी चर्चाएं हुई साथ ही साथ इसकी बात  संसद  तक पहुँची .वहां भी इस विषय को लेकर डिस्कशन हुआ, मंत्री वैंकेया नायडू ने कहा था कि इस मामले की जांच जरूरी है और वो इस बारे में शिक्षा मंत्री स्मृति ईरानी से बात करेंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -