CBSE 10वी और 12वी की परीक्षा तिथि में हो सकता है बदलाव, पढ़े पूरी खबर
CBSE 10वी और 12वी की परीक्षा तिथि में हो सकता है बदलाव, पढ़े पूरी खबर
Share:

अभी अभी मिली सूचना के अनुसार इस बात का दवा किया जा रहा है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE - Central Board of Secondary Education) की कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा की डेटशीट को लेकर आवश्यक खबर सामने आई है। सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा 2020 की डेटशीट (CBSE Class 10 and class 12 Board Exam Datesheet 2020) दिसंबर 2019 में जारी हो सकती है। ये खबर सीबीएसई द्वारा जारी किए जाने वाले प्रैक्टिकल परीक्षाओं के शेड्यूल के आधार पर आई है। अब तक ऐसा होता आया है कि सीबीएसई द्वारा प्रैक्टिकल परीक्षाओं का शेड्यूल जारी होने के दो महीने के अंदर ही मुख्य परीक्षा का शेड्यूल भी जारी कर दिया जाता रहा है।

इसके अलावा अगर 2018 की बात करें, तो परीक्षा मार्च-अप्रैल में हुई थी, जिसके लिए डेटशीट जनवरी में जारी की गई थी। वहीं, 2019 में फरवरी से ही परीक्षाएं जारी हो गई थीं। इसके लिए बोर्ड ने 24 दिसंबर 2018 को डेटशीट जारी की थी। इस बार भी परीक्षाएं फरवरी से शुरू हो रही हैं।

उम्मीद जताई जा रही है कि सीबीएसई दिसंबर में ही मुख्य परीक्षा की पूरी डेटशीट जारी कर दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक गौरतलब है कि सीबीएसई दोनों कक्षाओं के लिए होने वाली प्रैक्टिकल परीक्षाओं का शेड्यूल कुछ दिनों पहले ही जारी कर चुका है। सभी सीबीएसई स्कूलों को ये परीक्षाएं एक जनवरी 2020 से लेकर सात फरवरी 2020 के बीच आयोजित करना है।

आखिर क्यों मिला खादी को HS कोड, जानिए पूरी डिटेल्स

यंग प्रोफेशनल के पदों पर वैकेंसी, इंटरव्यू में जल्दी ले हिस्सा

ESIC Rudrapur : इन पदों पर बम्पर जॉब ओपनिंग, सैलरी 60000 रु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -