दिल्ली : मात्र 400 विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम नहीं हुआ जारी, जानिए क्या है मामला
दिल्ली : मात्र 400 विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम नहीं हुआ जारी, जानिए क्या है मामला
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के कारण कई परीक्षाओ के नतीजों में देरी हुई. वही सोमवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 12वीं के परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए लेकिन चार सौ छात्रों को अपने रिजल्ट के लिए थोड़े वक़्त के लिए इंतजार करना पड़ेगा. ये सारे छात्र दिल्ली के हैं. बोर्ड के अधिकारियों ने अपने बयान में बताया, कि नतीजे जारी करने के लिए आंतरिक परीक्षाओं के मूल्यांकन को आधार बनाया गया था. परन्तु, करीब 400 ऐसे छात्र हैं जिनका आंतरिक मूल्यांकन अभी तक नहीं हो पाया है.

वही अधिकारियों ने बताया, कि इसी कारण अभी 400 छात्रों का परिणाम सोमवार को जारी नहीं किया गया. मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी होते ही इन छात्रों के नतीजे भी जारी कर दिए जाएगी. इस वर्ष आंतरिक मुल्यांकन के आधार पर 400 छात्रों का रिजल्ट नहीं जारी किया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि इस वर्ष कक्षा 12वीं के 12,06,893 छात्रों ने रजिट्रेशन कराया था. इनमें 5,22,819 लड़कियां, 6,84,068 लड़के और 6 ट्रांसजेंडर मौजूद हैं. बीते वर्ष की तुलना में इस वर्ष बोर्ड के नतीजे बेहतर रहे. करीब 5.38 फीसदी इजाफा देखने को मिली.

बता दें, कि कोरोना संक्रमण की वजह से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( CBSE) ने कुछ विषयों की परीक्षाएं निरस्त कर दी थी. सीबीएसई ने कहा था, कि 12वीं के जो छात्र परीक्षा नतीजे में सुधार करना चाहते हैं उनके लिए एक वैकल्पिक परीक्षा आयोजित की जाएगी. कोरोना संक्रमण की स्थिति ठीक होने के बाद ही ये परीक्षा कराएगी जा सकेगी. फिलहाल इस बार अधिकतर छात्र परीक्षा में पास हो गए हैं. कोरोना के चलते कई नतीजों में देरी हुई. 

कोरोना महामारी से प्रभावित हो रही बच्चो की शिक्षा

जारी हुआ MBOSE HSSLC 12वीं का परिणाम

कोरोना वायरस के बीच इस राज्य में जल्द खुलेंगे स्कूल, करना होगा इन चरणों का पालन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -