CBSE 12th exam 2020: दिल्ली हिंसा के बाद भी 98 फीसदी विद्यार्थियों ने पूरी की परीक्षा

CBSE 12th exam 2020: दिल्ली हिंसा के बाद भी 98 फीसदी विद्यार्थियों ने पूरी की परीक्षा

हिंसा से बुरी तरह से प्रभावित रही उत्तर-पूर्वी दिल्ली में मंगलवार को 12वीं कक्षा की इतिहास की परीक्षा पूरी  हुई और इसमें 98.3 फीसदी विद्यार्थी उपस्थित रहे थे। इसके अलावा यह जानकारी सीबीएसई ने दी है। इसके साथ ही सीबीएसई के इतिहास का पेपर देश और विदेश में निर्धारिक केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ था । वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें की उत्तर-पूर्वी दिल्ली में स्थिति केंद्रों में रिकॉर्ड तोड़ विद्यार्थियों की उपस्थिति रही थी । 

सीबीएसई का कहना है कि जो विद्यार्थी इस परीक्षा में अनुपस्थित रहे हैं वो ज्यादातर प्राइवेट स्ट्रीस से हैं।इसके साथ ही 12वीं कक्षा के इतिहास के पेपर को विद्यार्थियों ने लंबा और चुनौतीपूर्ण बताया है। कई विद्यार्थियों का कहना है कि इतिहास का पेपर काफी लंबा था। वहीं विद्यार्थियों का कहना है कि  सीबीएसई का इतिहास का पेपर सिलेबस से ही आया था। इस पेपर के ए पार्ट में 20 प्रश्न, बी पार्टी में चार प्रश्न और सी पार्टी में तीन प्रश्न थे। पार्टी डी में तीन प्रश्न और ई में एक ही प्रश्न था।

सीबीएसई के 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा 24 फरवरी से शुरू हुई है। दिल्ली में हुई हिंसा की वजह से 12वीं कक्षा का इतिहास का पेपर पोस्टपोंड हो गया था और आज के लिए शेड्यूल हुआ था। 80 नंबर का सीबीएसई का पेपर 12वीं की इतिहास की किताब से ही आया था। हालांकि, कई विद्यार्थियों ने परीक्षा के बाद पेपर को काफी लंबा बताया।

RBI exam Result 2020: असिस्टेंट प्रारंभिक परीक्षा 2020 का परिणाम जल्द होगा घोषित

सेल्फ कॉंफिडेंस बढ़ाने के लिए अपनाये यह टिप्स

NTA ICAR AIEEA 2020: कृषि विश्वविद्यालयों में एडमिशन के लिए ऐसे करें आवेदन