जम्मू-कश्मीर में CBSE बारहवीं कक्षा का नतीजा 96.16 प्रतिशत रहा सफल
जम्मू-कश्मीर में CBSE बारहवीं कक्षा का नतीजा 96.16 प्रतिशत रहा सफल
Share:

जम्मू: कोरोना महामारी के चलते कई राज्यों की परीक्षाओ में देरी हुई है इसी के चलते इनके नतीजों में भी अत्यधिक देरी हुई है. वही इस बीच जम्मू कश्मीर में CBSE के नतीजे घोषित हो गए है. बता दे, की केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की बारहवीं कक्षा की परीक्षा में केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के विद्यार्थियों ने बेहद बेहतरीन प्रदर्शन किया है. जम्मू कश्मीर का उत्तीर्ण प्रतिशत 96.16 प्रतिशत रहा. वही लड़कियों का उत्तीर्ण प्रतिशत 97.71 प्रतिशत और लड़कों का 94.98 प्रतिशत रहा. इस मामले में लड़कियों ने लड़कों की तुलना में बहुत शानदार प्रदर्शन किया.

बता दे, की जम्मू कश्मीर में टोटल 6807 विद्यार्थियों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था जिसमें से 3873 लड़के और 2934 लड़कियां शामिल थे. इनमें से परीक्षा में 3842 लड़के और 2929 लड़कियां बैठी. कुल 6771 परीक्षा में बैठे. परीक्षा में 6511 उत्तीर्ण हुए जिसमें 3649 लड़के और 2862 लड़़कियां मौजूद थे. जम्मू कश्मीर में केंद्रीय विद्यालयों के अलावा कई प्राइवेट स्कूल भी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से मान्यता प्राप्त है. तथा इस बार का परिणाम पहले की तुलना में काफी बेहतर रहे.

वही डीपीएस श्रीनगर के नतीजे सौ प्रतिशत रहे. स्कूल की आसमा शकील ने 98.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए. जम्मू में जोधामल स्कूल, प्रेजेंटशेन कांवेंट, केसी पब्लिक स्कूल, डीपीएस, सेंट्रल स्कूलों और अन्य प्राइवेट स्कूलों के विद्यार्थियों ने अच्छे अंक प्राप्त कर स्कूलों और अपने अभिभावकों का मान-सम्मान बढ़ाया है. हालांकि कोरोना की वजह से विद्यार्थी खुशी के पल सांझे करने के लिए स्कूल नहीं आ सके और अपने घरों में खुशी मनाई. सभी ने अपने घर पर बड़ो का आशीर्वाद लिया.

Karnataka 2nd PUC Result 2020 : जारी हुआ परिणाम, इस तरह चेक करें छात्र

Maharashtra HSC Result 2020 : लाखों छात्रों को लगा बड़ा झटका, अब इस दिन जारी हो सकता है परिणाम

Karnataka 2nd PUC Result 2020 : थोड़ी देर में जारी होगा परिणाम, यहाँ चेक करें छात्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -