गौरी की हत्या पर आया बीजेपी के पूर्व मंत्री का बयान

कर्नाटक : पिछले दिनों बंगलुरू में वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या कर दी गई . इस मुद्दे पर खूब राजनीति हो रही है. पत्रकार भी विरोध कर रहे हैं .इस बीच कर्नाटक बीजेपी के नेता और पूर्व मंत्री जीवराज ने गौरी को अपनी बहन बताते हुए कहा कि अगर वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लोगों की मौत के जश्न के बारे में नहीं लिखती तो शायद आज जिंदा होतीं.

गौरतलब है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की एक बैठक में ये विचार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार में अभी तक 11 संघ परिवार के लोग मारे जा चुके हैं.लेकिन सिद्धारमैया सरकार ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. जीवराज ने यह भी कहा कि कांग्रेस राज में हमनें संघ के लोगों को मरते हुए देखा. फिर गौरी लंकेश की हत्या पर कहा कि वह मेरी बहन की तरह हैं, लेकिन जैसा उन्होंने बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ लिखा वह गलत था.

सबको पता ही है कि पिछले दिनों बेंगलुरु के राज राजेश्वरी इलाके में स्थित गौरी को उनके घर के बाहर अज्ञात हमलावरों ने हमला कर बहुत करीब से गोली मरकर हत्या कर दी थी.गौरी एक साप्ताहिक पत्रिका की सम्पादक होने के अलावा वो अखबारों में स्तम्भ भी लिखती थीं. लंकेश के दक्षिणपंथी संगठनों से वैचारिक मतभेद जग जाहिर थे.यही उनकी हत्या का कारण बने. जब तक इस हत्या की गुत्थी सुलझ नहीं जाती तब तक कुछ नहीं कहा जा सकता कि गौरी लंकेश की हत्या क्यों और किसने की.

यह भी देखें 

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद मचा सियासी बवाल

पत्रकार गौरी लंकेश के भाई ने दिया बड़ा बयान

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -