बंगाल हिंसा पर CBI का ताबड़तोड़ एक्शन जारी, हिंसा व दुष्कर्म मामले में अब तक 21 केस दर्ज, 2 गिरफ्तार

कोलकाता: CBI ने पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद भड़की हिंसा के मामले में राज्य के नादिया जिले से दो लोगों को अरेस्ट कर लिया है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने चुनाव बाद हिंसा व बलात्कार को लेकर अब तक 21 FIR दर्ज की हैं। बता दें, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने 19 अगस्त को बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को करारा झटका देते हुए चुनाव के बाद हुई हिंसा की जांच CBI को सौंप दी थी। 

उच्च न्यायालय ने आदेश देते हुए कहा था कि CBI, कोर्ट की निगरानी में ही जांच करेगी। हाईकोर्ट ने कहा था कि हत्या और बलात्कार के मामलों की जांच CBI करेगी, वहीं अन्य मामलों की जांच SIT द्वारा की जाएगी। मानवाधिकार आयोग (NHRC) की जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में ममता बनर्जी सरकार को दोषी बताया था। आयोग ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि रेप व मर्डर जैसे मामलों की जांच CBI से कराई जाए और इन मामलों की सुनवाई बंगाल के बाहर होनी चाहिए। वहीं अन्य मामलों की जांच विशेष जांच दल (SIT) से कराई जानी चाहिए। संबंधितों पर केस दर्ज करने के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाई जाए, विशेष लोक अभियोजक तैनात किए जाएं और गवाहों को सुरक्षा मिले।

आपको बता दें कि दो मई को विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद, पश्चिम बंगाल के कई शहरों में चुनाव के बाद हिंसा की वारदातें हुईं। इस घटना के बाद राज्यपाल धनखड़ ने हिंसा प्रभावित कई इलाकों का दौरा किया था।

आरबीआई गवर्नर ने कहा- "भारत में डिजिटल रुपये के लिए परीक्षण दिसंबर तक...."

काबुल अटैक: शरीर पर 11 किलो विस्फोटक बांधकर भीड़ में घुसा था आतंकी, पूरा एयरपोर्ट उड़ाने की थी साजिश

हुंडई मोटर को आगामी त्योहारी सीजन के दौरान अच्छी बिक्री की उम्मीद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -