राजस्थान में CBI का बड़ा एक्शन, 40 लाख कैश बरामद, 6 गिरफ्तार
राजस्थान में CBI का बड़ा एक्शन, 40 लाख कैश बरामद, 6 गिरफ्तार
Share:

जयपुर: राजस्थान में शुक्रवार (30 दिसंबर) को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने बड़ी कार्रवाई की है। CBI ने राजस्थान में कई जगहों पर छापेमारी करते हुए 40 लाख रुपये बरामद किए और दक्षिण पश्चिम कमान के एकीकृत वित्तीय सलाहकार सहित छह लोगों को अरेस्ट कर लिया। बरामद की गई 40 लाख रुपये से ज्यादा की राशि रिश्वत की बताई जा रही है।

CBI ने पकड़े गए लोगों के पास से उनकी संपत्ति के कागज़ात और अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए हैं। दरअसल, दक्षिण पश्चिमी कमान में अलग-अलग जगह के लिए सफाई के लिए आउटसोर्सिंग से संबंधित कार्य पहुंच का उपयोग कर, रिश्वत के जरिये प्राप्त किए जाने की शिकायतें आ रही थीं। इन कार्यों के आवंटन में GEM के प्रावधानों को भी दरकिनार कर एकीकृत वित्तीय सलाहकार और दक्षिण पश्चिमी कमान जयपुर के कर्मचारियों की सांठगांठ से रिश्वत देकर बिना आपत्ति के बिल का भुगतान करवाने की शिकायतें भी आ रही थीं।

इन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए CBI की टीम एक्शन में आई। CBI ने जयपुर में दक्षिण पश्चिम कमान में कार्यरत एकीकृत वित्तीय सलाहकार उमाशंकर प्रसाद, पश्चिम कमान में PCD विजय नामा, बिचौलिया तनुश्री सर्विसेज के राजेंद्र सिंह, दफ्तर में तैनात लेखा अधिकारी रामरूप मीणा को अरेस्ट कर लिया।

बिना पटाखों के ही 'जहरीली' हो गई दिल्ली की हवा, 400 के भी पार पहुंचा AQI

मंदिर से लौटते समय हुआ दर्दनाक हादसा, एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

जहाज असंतुलित होने से गंगा नदी में डूबे 3 ट्रक, एक ड्राइवर लापता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -