सीबीआई ने आईआईटी-मद्रास की छात्रा फातिमा सुसाइड मिस्ट्री को सुलझाया
सीबीआई ने आईआईटी-मद्रास की छात्रा फातिमा सुसाइड मिस्ट्री को सुलझाया
Share:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा IIT-मद्रास की छात्रा फातिमा लतीफ की मौत की जांच में पाया गया है कि उसने आत्महत्या की है। एजेंसी ने अपने निष्कर्षों में मानसिक उत्पीड़न की संभावना से भी इंकार किया।

एजेंसी की अंतिम रिपोर्ट के अनुसार, लड़की को कुछ मानसिक विकार थे, और उसने होमिकनेस के कारण चरम उपाय किया। कोल्लम की मूल निवासी फातिमा लतीफ ने जुलाई 2019 में IIT-मद्रास में मानविकी कार्यक्रम में दाखिला लिया।

9 नवंबर, 2019 को, वह परिसर में सरयू छात्रावास के कमरे 349 में लटकी हुई पाई गई थी। उसके परिवार ने कहा कि उसे आत्महत्या के लिए प्रेरित किया गया था, तमिलनाडु पुलिस ने उसकी मौत की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया।

तमिलनाडु के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त एस ईश्वरमूर्ति ने 2019 में अपनी रिपोर्ट में संकेत दिया कि फातिमा ने आत्महत्या इसलिए की क्योंकि वह घर में बीमार थी और मानसिक विकारों से पीड़ित थी, जिसकी अब सीबीआई ने पुष्टि की है।

मामले की जांच सबसे पहले चेन्नई पुलिस विभाग के कोट्टूरपुरम डिवीजन ने की थी। उसके पिता, लतीफ ने उसके फोन में एक सुसाइड नोट खोजा और कहा कि वह मानसिक पीड़ा और उत्पीड़न का शिकार हो गई थी, जिसने उसे इस तरह के कठोर कदम उठाने के लिए प्रेरित किया।

मिजोरम में भारत में पहला मोटरस्पोर्ट्स ट्रैक तैयार

तमिलनाडु में गांव के लिए आईआईटी-मद्रास ने प्रस्तावित सूखा, बाढ़ शमन परियोजना को शुरू किया

अहमदाबाद ब्लास्ट: दिल्ली से आए थे 12 आतंकी, एनकाउंटर में मारे गए 2 आतंकियों को देख रो दी थीं सोनिया गांधी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -