रिश्वतखोर UPA सरकार, CBI करेगी जांच
रिश्वतखोर UPA सरकार, CBI करेगी जांच
Share:

नई दिल्ली : ब्राजील की विमान निर्माता कंपनी से एयरक्राफ्ट खरीदी के मामले में तत्कालीन यूपीए सरकार सवालों के घेरे में आ गई है। सरकार पर न केवल रिश्वतखोरी का आरोप लगा है वहीं अब केन्द्र के रक्षा मंत्रालय की ओर से मामले की जांच सीबीआई से करने संबंधी सिफारिश भी कर दी है।

गौरतलब है कि तत्कालीन यूपीए सरकार ने वर्ष 2008 के दौरान ब्राजील की एम्ब्रेयर से 20.8 करोड डाॅलर के एयरक्राफ्ट की खरीदी की थी। यह सौदा कंपनी और रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन के बीच भले ही हुआ था, लेकिन आरोप है कि यूपीए सरकार ने इस सौदे में कंपनी से तगड़ी रिश्वतखोरी की थी। सौदे के मामले में विवाद खड़ा हुआ था, लेकिन अब इस मामले की तह तक जाने के लिये रक्षा मंत्रालय की ओर से सीबीआई जांच कराने की सिफारिश करते हुये पत्र लिखा गया है।

रक्षा मंत्री को बताया था-

सूत्रों के अनुसार ब्राजील की कंपनी से एयरक्राफ्ट खरीदी के मामले में एक दिन पहले ही विकास संगठन  के प्रमुख एस क्रिस्टोफर ने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को अवगत कराया था। बताया गया है कि उन्होंने तत्कालीन यूपीए सरकार की भूमिका पर सवाल खड़े किये थे। संगठन प्रमुख के अनुसार उन्होंने ब्राजील की कंपनी से भी संपर्क कर यह कहा था कि वह स्थिति को स्पष्ट करें, लेकिन जब कंपनी की ओर से किसी तरह का जवाब नहीं आया तो क्रिस्टोफर ने रक्षा मंत्री के सामने स्थिति को रख दिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -