मनीष सिसोदिया के दफ्तर पर CBI ने डाली रेड! केंद्रीय एजेंसी बोली- 'हमने नहीं मारा कोई छापा'
मनीष सिसोदिया के दफ्तर पर CBI ने डाली रेड! केंद्रीय एजेंसी बोली- 'हमने नहीं मारा कोई छापा'
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को दावा किया कि उनके कार्यालय पर CBI ने रेड डाली। सिसोदिया ने ट्वीट कर यह खबर दी है। उन्होंने लिखा- आज फिर CBI मेरे कार्यालय पहुंची है। उनका स्वागत है। इन्होंने मेरे घर पर रेड कराई, कार्यालय में छापा मारा, लॉकर तलाशे, मेरे गांव तक में छापेमारी करा ली। मेरे खिलाफ कुछ नहीं मिला, न मिलेगा। क्योंकि मैंने कुछ गलत किया ही नहीं। ईमानदारी से दिल्ली के बच्चों की शिक्षा के लिए काम किया है। मगर CBI ने उनके दावे का खंडन करते हुए कहा कि हमने कोई छापा या फिर तलाशी नहीं ली है।

दूसरी तरफ CBI रेड को लेकर सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। पार्टी ने ट्वीट में कहा, फिर एक बार मोदी जी की CBI मनीष सिसोदिया जी के दफ़्तर पहुंची। मगर इन्होंने अबतक ये नहीं बताया कि पिछली Raid में क्या मिला था? क्योंकि घर, ऑफिस, बैंक लॉकर तथा मनीष जी के गांव तक की छानबीन करने के पश्चात् इन्हें केवल एक 'झुनझुना' मिला था।' बता दें कि एक्साइज पॉलिसी को लेकर CBI ने बीते वर्ष मनीष सिसोदिया के घर छापेमारी की थी। दिल्ली-एनसीआर की 20 स्थानों पर CBI नेरेड की थी।

एक्साइज पॉलिसी में अनियमितता को लेकर CBI जांच की सिफारिश दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने की थी। मुख्य सचिव की रिपोर्ट के आधार पर ही एलजी ने तहकीकात की सिफारिश की थी। दरअसल मनीष सिसोदिया पर आरोप है कि उन्होंने नई एक्साइज ड्यूटी में गड़बड़ी की। मनीष सिसोदिया के पास ही एक्साइज डिपार्टमेंट है। चीफ सेक्रेटरी ने बीते वर्ष अपनी रिपोर्ट सौंपी थी। इसमें GNCTD एक्ट 1991, ट्रांजेक्शन ऑफ बिजनेस रूल्स 1993, दिल्ली एक्साइज एक्ट 2009 एवं दिल्ली एक्साइज रूल्स 2010 के नियम तोड़ने की बात कही गई थी।

सरहद पार देश की रक्षा कर रहे भाइयों को ऐसे करवाए स्पेशल फील

UP में मिला दुर्लभ सफेद हिमालयन गिद्ध, सामने आई तस्वीर

'ममता बनर्जी में है PM बनने की क्षमता', अमर्त्य सेन का आया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -