हाथरस केस: आज घटनास्थल का मुआयना करेगी CBI, इकठ्ठा किए जाएंगे सबूत
हाथरस केस: आज घटनास्थल का मुआयना करेगी CBI, इकठ्ठा किए जाएंगे सबूत
Share:

नई दिल्ली: हाथरस सामूहिक दुष्कर्म को लेकर अब कार्रवाई तेज हो चुकी है. सोमवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ बेंच ने इस मामले को सुना, जिसमें पीड़ित परिवार ने अपनी पीड़ा कोर्ट के सामने रखी. दूसरी तरफ आज से हाथरस के उस गांव में CBI की टीम का एक्शन आरंभ हो जाएगा. CBI की जांच टीम आज घटना स्थल का मुआयना कर सकती है, जहां से सबूत इकट्ठा करने का प्रयास होगा.

हाथरस सामूहिक दुष्कर्म की जांच CBI ने अपने हाथ में ले ली है. स्थानीय पुलिस स्टेशन से केस से संबंधित कागजात इकट्ठे किए जा चुके हैं, जबकि मंगलवार को CBI की टीम घटनास्थल का दौरा कर सकती है. बता दें कि अभी इस मामले में राज्य की योगी सरकार द्वारा गठित SIT की पूछताछ भी चल रही है, जिसे दस दिन का एक्सटेंशन मिला था. सोमवार को उच्च न्यायालय में हाथरस कांड की सुनवाई हुई. इस दौरान पीड़ित परिवार ने अपना बयान कोर्ट के सामने दर्ज कराया, जिसमें आरोप लगाया कि स्थानीय प्रशासन ने बगैर उनकी सहमति के जल्दबाजी में पीड़िता का अंतिम संस्कार कर दिया. पीड़िता के परिवार की वकील सीमा कुशवाहा के अनुसार, कोर्ट ने इस दौरान सरकार के प्रतिनिधियों से कड़े सवाल पूछे जिनका उनके पास कोई जवाब नहीं था. 

उच्च न्यायालय की तरफ से जल्दबाजी में अंतिम संस्कार करने, अंतिम संस्कार करने के तरीके और परिवार से इजाजत ना लेने पर फटकार लगाई गई. परिवार की तरफ से जो आरोप लगाए गए हैं, उनपर अब दो नवंबर से बहस आरंभ होगी. दूसरी तरफ 15 अक्टूबर को इस मसले पर शीर्ष अदालत में भी सुनवाई होनी है, जहां यूपी सरकार की तरफ से परिवार की सुरक्षा के बारे में जानकारी दी जाएगी.

आज है अंतर्राष्ट्रीय आपदा नियंत्रण दिवस, जानिए इतिहास

रॉयल कपल ने अपने बच्चे ' आर्ची ' की परवरिश को लेकर कही ये बात

Future Price: सोने-चांदी के भाव में फिर आया उछाल, जानिए आज के भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -