अवैध खनन मामला: बी चन्द्रकला के घर छापेमारी के बाद, अब सीबीआई के निशाने पर अखिलेश यादव
अवैध खनन मामला: बी चन्द्रकला के घर छापेमारी के बाद, अब सीबीआई के निशाने पर अखिलेश यादव
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मुश्किलों में फंसते नजर आ रहे हैं. दरअसल, उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में हुए अवैध खनन मामले में सीबीआई ने शनिवार को तत्कालीन डीएम बी. चन्द्रकला सहित कई लोगों के घर पर रेड मारी है. सीबीआई ने कहा है कि अवैध खनन मामले की जांच के लिए सीबीआई सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी मामले से सम्बंधित पूछताछ करेगी. दरअसल,  वर्ष 2012 से 2013 तक यूपी सरकार में अखिलेश यादव खनन मंत्रालय भी संभालते थे. 

उत्तराखंड में शुरू हुआ पतंजलि का पहला परिधान शोरूम

सीबीआई ने कहा है कि जो भी लोग अवैध खनन होने के वक़्त मंत्री पद पर रहे हैं, उन सभी मंत्रियों की इस मामले में जांच होगी. उल्लेखनीय है कि आदिल खान, IAS अफसर बी. चंद्रकला, माइनिंग अफसर मोइनुद्दीन, सपा के एमएलसी रमेश मिश्रा और उनके भाई के साथ माइनिंग क्लर्क राम आसरे प्रजापति, अंबिका तिवारी, माइनिंग क्लर्क राम अवतार सिंह और उसके कुछ रिश्तेदार के साथ संजय दीक्षित भी इस मामले में आरोपित हैं. 

देश के वित्तीय और पूंजी बाजार को साइबर अटैक से बचाएगा यह सॉफ्टवेयर

आपको बता दें कि IAS अफसर बी. चंद्रकला के लखनऊ स्थित निवास पर सीबीआई ने आज ही छापा मारा है. जानकारी के अनुसार, यहां से जांच एजेंसी ने घर से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए हैं. सरोजनी नायडू मार्ग स्थित सफायर अपार्टमेंट में निवासरत डीएम बी. चन्द्रकला के फ्लैट नंबर 101 में सीबीआई की टीम में छापेमारी की है. आपको बता दें कि डीएम के खिआफ़ मौरंग खनन को लेकर उच्च न्यायलय में एक याचिका भी दायर है, इसी मामले के तहत सीबीआई ने कानपुर, जालौन, हमीरपुर और दिल्ली के कई ठिकानों पर रेड मारी है. 

खबरें और भी:-

 

लगातार तेजी के बाद अब सोने की कीमतों में भारी गिरावट

इस बार दिव्यांगों की प्रतिभाओं से रूबरू करवाएगा राष्ट्रीय पुस्तक मेला

इंटरव्यू के तहत नौकरी, प्रोफेसर, मेडिकल ऑफिसर, हाउस ऑफिसर के लिए वैकेंसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -