चिटफंड घोटाला: कम नहीं हो रही कोलकाता कमिश्नर की मुश्किलें, सीबीआई कल फिर करेगी पूछताछ

Feb 09 2019 06:00 PM
चिटफंड घोटाला: कम नहीं हो रही कोलकाता कमिश्नर की मुश्किलें, सीबीआई कल फिर करेगी पूछताछ

कोलकाता: सारधा चिटफंड घोटाले की जांच को लेकर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ), पश्चिम बंगाल के कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से शिलांग में जवाब तलब कर रही है। इसके लिए सीबीआइ के निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला ने दस सदस्यीय टीम गठित की है। राजीव कुमार शुक्रवार को मेघालय की राजधानी शिलांग में सीबीआई के समक्ष पेश हुए थे।

भारत से चीनी खरीदेंगे कई देश, बड़ी निर्यात की संभावनाएं

एक अधिकारी ने बताया है कि, कुमार से यहां सीबीआई कार्यालय में और एक अज्ञात स्थान पर सीबीआई की टीम पूछताछ करेगी। एएनआई के अनुसार, राजीव कुमार से रविवार को फिर सीबीआइ कार्यालय में पूछताछ की जाएगी। इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पूर्व सांसद कुणाल घोष से भी सीबीआई इस मामले में पूछताछ करेगी। जानकारी के अनुसार, टीम में एक पुलिस अधीक्षक, तीन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, तीन डीएसपी और तीन इंस्पेक्टर स्तर के अफसरों को जगह दी गई है। तटस्थता बनाए रखने के लिए अलग-अलग प्रदेशों से अधिकारियों को लेकर टीम का गठन किया गया है।

NHAI में सीधी भर्ती, कुल इतने पदों पर निकली नौकरी

दस सदस्यीय यह विशेष टीम चिटफंड घोटाले की जांच की अगुवाई करेगी। पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से पूछताछ के बारे में सीबीआइ ने पत्र के जरिए राज्य सरकार को जानकारी दे दी है। सूत्रों ने बताया कि इस दौरान सारधा और रोजवैली समेत अन्य चिटफंड घोटाला मामले के तमाम अभियुक्तों को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। 

खबरें और भी:-

आज डॉलर के मुकाबले रुपये की हुई कमजोर शुरुआत

आज शुरुआत के साथ ही शेयर बाजार में नजर आई बढ़त

हर माह वेतन डेढ़ लाख रु, कई पदों पर एक साथ होगी भर्ती