उन्नाव दुष्कर्म: 3 जुलाई को सीबीआई दाखिल करेगी स्टेटस रिपोर्ट
उन्नाव दुष्कर्म: 3 जुलाई को सीबीआई दाखिल करेगी स्टेटस रिपोर्ट
Share:

इलाहाबाद: बहुचर्चित उन्नाव रेप केस में बुधवार को सुनवाई के बाद इलाहाबाद अदालत ने अगली सुनवाई के लिए 3 जुलाई की तारीख दी है. साथ ही अदालत ने सीबीआई को अगली तारीख तक मामले की स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के आदेश भी दिए हैं. इससे पहले 21 मई को हुई सुनवाई के दौरान अदालत ने पोक्सो एक्ट के तहत सुनवाई करने से इंकार कर दिया था. यूपी सरकार के वकील ने कोर्ट को सूचित किया था कि इस मामले की सुनवाई उन्नाव से लखनऊ स्थानांतरित होगी जिसकी अनुमति लेने के उद्देश्य से उन्नाव अदालत के मुख्य न्यायाधीश को पत्र जारी किया गया है.

गौरतलब है कि उन्नाव दुष्कर्म मामले में एक सुनवाई पहले ही सीबीआई अदालत में चल रही है, वहीं दूसरी सुनावी पोक्सो एक्ट के तहत उन्नाव अदालत में चल रही है. मामले की जांच सीबीआई के हाथों में है. सीबीआई की जांच में कुलदीप सेंगर के कई और सहयोगियों के नाम उजागर हो चुके हैं. सीबीआई ने पीड़िता के चाचा से जून 2017 से अब तक के घटनाक्रमों की लिखित जानकारी मांगी है. विधायक के अन्य सहयोगियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

आपको बता दें कि इससे पहले पीड़िता की मांग पर बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को उन्नाव जेल से सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया था. पीड़िता की तरफ से बीजेपी विधायक को उन्नाव जेल से शिफ्ट करने के लिए हाई कोर्ट में भी अपील दायर की थी. पीड़िता ने अपील की थी कि आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से उसकी और उसके परिवार को खतरा है. 

मोदी के चार साल : उन्नाव और कठुआ गैंग रेप पर मोदी चुप क्यों रहे ?

उन्नाव रेप: विधायक को बचाने के लिए 1 करोड़ की डिमांड करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

उन्नाव गैंगरेप में बीजेपी विधायक पर लगे आरोप सही -सीबीआई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -