अगस्ता वेस्टलैंड मामला: CBI जल्द दाखिल करेगी चार्जशीट, बिचौलिया मिशेल मांग रहा जमानत
अगस्ता वेस्टलैंड मामला: CBI जल्द दाखिल करेगी चार्जशीट, बिचौलिया मिशेल मांग रहा जमानत
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली उच्च न्यायालय से 3,600 करोड़ रुपए के अगस्ता वेस्टलैंड सौदे में कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल की जमानत याचिका पर जवाब दायर करने के लिए और वक़्त मांगा है. क्योंकि सीबीआई आने वाले दिनों में मामले को लेकर चार्जशीट दाखिल करने जा रही है.

आरोपी ने पिछले महीने इस प्रकरण में जमानत मांगने के लिए हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जिसमें कहा गया था कि उसके खिलाफ सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने या गवाहों को प्रभावित करने के इल्जाम नहीं थे. इसके साथ ही जांच एजेंसियां निर्धारित समय के भीतर जांच पूरी करने में नाकाम रहीं हैं. अदालत ने इस संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई को जवाब दाखिल करने के लिए कहा था. सीबीआई और ईडी की ओर से अदालत में पेश हुए- वकील डी पी सिंह ने कोर्ट से समय मांगते हुए कहा कि जल्द ही इस मामले में एक चार्जशीट दायर की जाएगी, जिसमें कई लोक सेवकों के नाम उजागर किए जाएंगे.

वहीं, न्यायमूर्ति अनु मल्होत्रा ने मामले की आगे की सुनवाई 29 नवंबर को फाइनल की है. अपनी याचिका में आरोपी ने कहा था कि सीबीआई और ईडी दोनों द्वारा काफी समय तक हिरासत में रखने के बाद भी कोई अंतिम रिपोर्ट दाखिल नहीं की गई है. मिशेल ने कहा कि वह जनवरी से न्यायिक हिरासत में है और संविधान के अनुसार उनकी व्यक्तिगत स्वतंत्रता का उल्लंघन हो रहा है.

अब वोडाफोन आईडिया में निवेश नहीं करेगा बिरला ग्रुप, दिवालिया हो सकती है दोनों कंपनी

डिमांड ने बढ़ाए सोने-चांदी के दाम, जानिए आज की कीमतें

इस वजह से मनाया जाता है वर्ल्ड डायबिटीज डे, भूल से भी न करें इन चीजों का सेवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -