30 सितम्बर को आएगा बाबरी विध्वंस मामले का फैसला, आडवाणी-जोशी समेत 32 लोग हैं आरोपी
30 सितम्बर को आएगा बाबरी विध्वंस मामले का फैसला, आडवाणी-जोशी समेत 32 लोग हैं आरोपी
Share:

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी अदालत के फैसले के बाद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण आरंभ हो चुका है, किन्तु मुस्लिम समुदाय की निगाह बाबरी विध्वंस के फैसले पर है. 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में हुए बाबरी मस्जिद विध्वंस पर 27 वर्षों के बाद CBI की स्पेशल कोर्ट  30 सितंबर को फैसला सुनाएगी. इस मामले में भाजपा के कई दिग्गज नेता आरोपी हैं. 

बता दें कि अदालत ने आदेश जारी करते हुए सभी आरोपियों को फैसले के दिन अदालत में मौजूद रहने को कहा है। कोर्ट की ओर से  वरिष्ठतम भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी सहित अन्य आरोपियों को नोटिस जारी किया है। बता दें कि अयोध्या में विवादित ढांचा विध्वंस मामले में CBI की स्पेशल कोर्ट ने सभी पक्षों की दलीलें, गवाही, जिरह सुनने के बाद 1 सितंबर को मामले की सुनवाई पूरी कर ली थी।

इस मामले में अदालत ने दो सितंबर से फैसला लिखना शुरू कर दिया था। इससे पहले वरिष्ठ वकील मृदल राकेश, आईबी सिंह और महिपाल अहलूवालिया ने आरोपियों की ओर से दलीलें पेश कीं, इसके बाद CBI के वकीलों ललित सिंह, आरके यादव और पी. चक्रवर्ती ने भी अपनी दलीलें पेश की थी।  बता दें कि  दशकों पुराने इस मामले में पूर्व उप पीएम लालकृष्ण आडवाणी, यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली मनोहर जोशी, पूर्व सीएम उमा भारती, साक्षी महाराज, साध्वी रितंभरा, विश्व हिंदू परिषद नेता चंपत राय समेत 32 आरोपी हैं।

भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान- आज से फर्राटा भरेंगी 68 और स्पेशल ट्रेनें

महज 1 रुपए में ले जाइए अपनी पसंदीदा बाइक, यह बैंक दे रहा धमाकेदार ऑफर

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें कीमत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -