बैंकों को लगाया 681 करोड़ का चूना, इन लोगों के खिलाफ सीबीआई ने दर्ज की FIR
बैंकों को लगाया 681 करोड़ का चूना, इन लोगों के खिलाफ सीबीआई ने दर्ज की FIR
Share:

दो अलग-अलग मामलों में बैंकों को 681 करोड़ रुपये का चूना लगा है. बता दे कि सीबीआई ने दिल्ली की दो कंपनियों और उसके निदेशकों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है. इस संदर्भ में बैंकों ने जांच एजेंसी से शिकायत की थी.पहले मामले में सीबीआइ ने श्री बांके बिहारी एक्सपोर्ट लिमिटेड और उसके निदेशकों अमरचंद गुप्ता, शकुंतला देवी, रामलाल गुप्ता, राजकुमार गुप्ता व अन्य अज्ञात नौकरशाहों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है.

क्या फसल बीमा योजना में किसानों का प्रीमियम बढ़ेगा या होगा कम ?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के नेतृत्व में बैंकों के कंसोर्टियम की शिकायत पर कंपनी और उसके निदेशकों के खिलाफ भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के तहत धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश और जालसाजी का मामला दर्ज किया गया है. आरोप लगाया गया है कि कंपनी ने 625 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था, लेकिन फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल कर उसने जालसाजी के जरिये कंसोर्टियम के बैंकों के साथ धोखाधड़ी की. इससे बैंकों को 604.81 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ.

भारत में मनाया गया पहला प्रोटीन डे, जानिए क्यों पड़ी इस दिन की जरुरत ?

अगर आपको नही पता तो बता दे कि बैंकों के इस कंसोर्टियम में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, विजया बैंक (अब बैंक ऑफ बड़ौदा), आंध्र बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, सिंडीकेट बैंक और केनरा बैंक शामिल हैं. एक सीबीआइ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में कंपनी के निदेशकों के यहां छापे भी मारे गए जिसमें कई दस्तावेज बरामद हुए हैं.दूसरे मामले में राजेश जेम्स एंड ज्वैल्स प्राइवेट लिमिटेड, उसके प्रमोटरों और निदेशकों राजेश कुमार लूथरा, प्रवीण लूथरा, अज्ञात नौकरशाहों और अन्य लोगों के खिलाफ इंडियन ओवरसीज बैंक की शिकायत पर एफआइआर दर्ज की गई है.

Ind Vs NZ: पृथ्वी शॉ ने न्यूज़ीलैंड में ठोंका अर्धशतक, बने ऐसा करने वाले सचिन के बाद दूसरे बैट्समैन

क्या शाहरुख को गौरी के साथ बनानी चाहिए DDLJ 2?

महाप्रभु के दर्शन करने पहुंचे अमित शाह, कई दिग्गज भाजपा नेता हुए शामिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -