चिटफंड घोटाले में CBI की 19 ठिकानो पर छापामारी

Oct 02 2015 03:24 AM
चिटफंड घोटाले में CBI की 19 ठिकानो पर छापामारी

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने करोडों रुपए के चिटफंड घोटाले मामले में गुरुवार को पश्चिम बंगाल और ओडिशा के 19 ठिकानो पर छापामारी की। आधिकारिक सूत्रों के हवाले से मालूम हुआ की ये छापे ओडिशा की चिटफंड कंपनी एस आर ग्रीन हाऊस लिमिटेड के कार्यालयों और संबंधित अधिकारियों के ठिकानो पर मारे गए। इस कंपनी पर ओडिशा और पश्चिम बंगाल के हजारों निवेशकों के करोड़ों रुपए हड़पने का आरोप है।

CBI के अधिकारियों ने ओडिशा में बालासोर और पश्चिम बंगाल में 18 ठिकानो पर तलाशी अभियान चलाया। CBI के एक अधिकारी के मुताबिक, चिटफंड घोटाले के मामले में ओडिशा एवं पश्चिम बंगाल में 19 ठिकानो पर छापामारी की गयी है। उन्होंने बताया कि कंपनी के प्रबंध निदेशक और निदेशक के कार्यालयों और आवासों पर भी सर्चिंग अभियान चलाया गया। कंपनी ने आम जनता से धन जुटाने के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनियमन बोर्ड(सेबी) के प्रावधानों का पालन नहीं किया है।

चिटफंड घोटाले में CBI ने 128 चिटफंड कंपनियों के खिलाफ कुल 246 मुक़दमे दायर किए हैं। फिलहाल चिटफंड घोटाले से संबंधित विभिन्न मामले पश्चिम बंगाल में कई निचली अदालतों में चल रहे हैं। CBI इन सभी मामलों के लिए कोलकाता में 3 विशेष अदालतें गठित करना चाहती है।