करोड़ों के आसामी पूर्व चीफ इंजीनियर पर CBI ने कसा शिकंजा
करोड़ों के आसामी पूर्व चीफ इंजीनियर पर CBI ने कसा शिकंजा
Share:

नई दिल्ली : नोएडा के एक पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह पर सीबीआई ने अपनी इंक्वायरी की तलवार बैठा दी है। अब सीबीआई इस अधिकारी के मकान पर तफ्तीश कर रही है तो दूसरी ओर पूर्व चीफ इंजीनियर की पत्नी और बहू को भी इंक्वायरी के लिए साथ लाया गया है। मामले में यह बात सामने आई है कि इस अधिकारी की पत्नी और बहू से भी पूछताछ की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई ने 2 केस दर्ज किए जिसमें नोएडा, ग्रेटर नोएडा और फिरोजाबाद के साथ आगरा में भी उनके 14 ठिकानों पर छापा मार दिया गया। सीबीआई के 11 अधिकारी यादव सिंह के घर पहुंच गए और उन्होंने छापा मारा। 

मिली जानकारी के अनुसार करीब 1000 करोड़ रूपए के घोटाले में आरोपी के तौर पर सामने आए यादव सिंह द्वारा सीबीआई जांच की जा रही है। तो दूसरी ओर एक जनहित याचिका भी दायर की गई थी। ठाकुर ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में याचिका दायर कर दी गई। इस दौरान राज्य सरकार की निष्क्रियता को लेकर भी सवाल उठे। इस मामले में सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर ने सीबीआई जांच की मांग को लेकर जनहित याचिका दायर की।

उल्लेखनीय है कि 954 करोड़ रूपए के टेंडर घोटाले में आयकर विभाग द्वारा यादव सिंह और पत्नी के  परिसरों पर मारे गए छापे में बड़े पैमाने पर नकदी, 2 किलो सोना और हीरे के आभूषण बरामद किए गए। विभाग द्वारा 1 दर्जन से ज्यादा बैंक खातों के साथ निजी फर्मों को जांच के दायरे में ले लिया गया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -