इंडियन नेवी में करोड़ों रुपए का घोटाला, CBI ने चार राज्यों के 30 ठिकानों पर मारा छापा
इंडियन नेवी में करोड़ों रुपए का घोटाला, CBI ने चार राज्यों के 30 ठिकानों पर मारा छापा
Share:

नई दिल्ली: इंडियन नेवी में फर्जी बिल के माध्यम से घोटाले का मामला सामने आने के बाद केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने चार राज्यों दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र और कर्नाटक के लगभग 30 ठिकानों पर छापे मारे हैं. दरअसल, पश्चिमी नौसेना कमान को आईटी हार्डवेयर की सप्लाई के लिए जाली बिल बनाकर 6.76 करोड़ रुपये का घोटाला किया जाने का आरोप है.

आरोप है कि कैप्टन अतुल कुलकर्णी, कमांडर मंदार गोडबोले और आरपी शर्मा और पेटी ऑफिसर एलओजी (F&A) कुलदीप सिंह बघेल ने कथित रूप से 6.76 करोड़ रुपये के सात नकली बिल बनाए. छापेमारी के दौरान पुलिस ने 10 लाख रुपये कैश बरामद किया है. इसके साथ ही कुछ अहम दस्तावेज भी पुलिस के हाथ लगे हैं. यह पूरा मामला पश्चिमी नौसेना कमान में आईटी हार्डवेयर की सप्लाई के लिए आकस्मिक व्यय बिल के भुगतान से सम्बन्धित है. इस पूरे मामले का खुलासा रक्षा मंत्रालय की आंतरिक जांच में हुआ. इसके बाद रक्षा मंत्रालय ने 23 अक्टूबर 2019 को CBI को मामले से अवगत कराया. रक्षा मंत्रालय की मंजूरी मिलने के बाद सीबीआई ने केस दर्ज कर लिया.

CBI के सूत्रों का कहना है कि यह घोटाला 6.76 करोड़ से बड़ा सकता है. मामले की जांच आरंभ कर दी गई है और पुराने बिलों के भुगतान की भी तफ्तीश की जा सकती है. फिलहाल, सीबीआई की तरफ से नेवी अफसरों और कंपनियों से जानकारी जुटाई जा रही है.

दिनभर के कारोबार के बाद शेयर बाजार लाल निशान पर हुआ बंद, सेंसेक्स लुढ़का 335 अंक

इन आसान तरीकों से घर बैठे चेक करें पीएफ अकाउंट का बैलेंस

सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचा सोना, अब तक के सभी रिकॉर्ड टूटे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -