जम्मू कश्मीर: बन्दूक लाइसेंस देने में फर्जीवाड़े का आरोप, सीबीआई ने 13 स्थानों पर मारे छापे
जम्मू कश्मीर: बन्दूक लाइसेंस देने में फर्जीवाड़े का आरोप, सीबीआई ने 13 स्थानों पर मारे छापे
Share:

श्रीनगर: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने सोमवार को अपने यहां दर्ज दो FIR पर कारवाई करते हुए श्रीनगर, जम्मू, गुरूग्राम और नोएडा के 13 स्थानों पर छापेमारी की कार्रवाई की. सीबीआई द्वारा ये कारवाई कुपवाड़ा, बारामुला, उधमपुर, किश्तवार, सोपियां, राजौरी, डोडा, पुलवामा के तत्कालीन डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर और डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट के ठिकानों पर की गई है. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सीबीआई ने गत वर्ष अक्टूबर में जम्मू कश्मीर के विभिन्न डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर साजिश के तहत से दो लाख से अधिक फर्जी गन लाइसेंस जारी किए गए थे. उसी मामले में आज सीबीआई ने तत्कालीन आठ अधिकारियों के ठिकानों पर छापा मारा है. दरअसल सीबीआई ने अपनी जांच में पाया है कि 2012-16 के दौरान, उधमपुर और कुपवाड़ा के कई जिलों के जिलाधिकारियों और कलेक्टरों ने हजारों में बंदूक लाइसेंस जारी किए.

रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि जिला अधिकारियों ने व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए एक सोची समझी षड्यंत्र के तहत धोखाधड़ी से बंदूक लाइसेंस जारी किए. बड़े पैमाने पर जारी किए गए फर्जी गन लाइसेंस का मामला प्रकाश में आने के बाद ही सरकार को आर्म्स एक्ट में संशोधन करना पड़ा. पहले आर्म्स एक्ट में जहां 2 वर्ष की सजा थी उसे बढ़ाकर 10 वर्ष कर दिया गया. इसके अलावा आर्म्स पर एक बारकोड की शुरुआत की गई है ताकि गैरकानूनी हथियार के बारे में पहचान की जा सके. 

CAA जागरुकता कार्यक्रम और अन्य मुद्दों पर चर्चा करने के लिए पार्टी महासचिवों से मुलाकात करेंगे नड्डा

नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप: इस निशानेबाज ने जीता स्वर्ण पदक, जीतू ने टीम को दिलाया गोल्ड मैडल

flipkart ,amazon को टक्कर देने और E-Commerce सेक्टर में अपना हाथ जमाने के लिए तैयार है Reliance

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -