पूरे देश में 40 ठिकानों पर CBI की रेड, जम्मू कश्मीर LG के पूर्व सलाहकार बसीर खान के घर भी छापा

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जम्मू कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा के सलाहकार रहे बसीर अहमद खान के ठिकानों पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने मंगलवार को छापेमारी की कार्रवाई की। पूर्व सलाहकार बसीर खान पर बंदूक का फर्जी लाइसेंस देने के रैकेट में शामिल रहने का इल्जाम है। इस सिलसिले में एजेंसी ने 40 ठिकानों पर छापेमारी की है। इन ठिकानों में बाग बागत स्थित बसीर का आवास भी शामिल है। छापेमारी में CBI के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस भी मौजूद थी।

CBI को जानकारी मिली थी कि फर्जी लाइसेंस बाँटने के रैकेट में बसीर खान की भी संलिप्तता है। इसके बाद एजेंसी ने मामले की जानकारी केंद्रीय गृह मंत्रालय को दी। इस सूचना के बाद मंत्रालय ने पिछले हफ्ते उन्हें सलाहकार के पद से हटा दिया था। इसके बाद पूर्व IAS अधिकारी शाह फैसल को सलाहकार नियुक्त किए जाने की खबरें सामने आई थीं। हालाँकि, बाद में एक सरकारी सूत्र ने इस खबर का खंडन कर दिया था। 

बता दें कि बसीर खान जम्मू-कश्मीर के मौजूदा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा के सलाहकार रहने के साथ ही वे प्रदेश के पूर्व उप-राज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू के भी सलाहकार रह चुके थे। वहीं, गृह मंत्रालय से मंजूरी मिलते ही CBI ने पदोन्नत आईएएस अधिकारी खान के ठिकानों पर छापेमारी आरंभ कर दी। एजेंसी ने घाटी स्थित उनके अलावा के नई दिल्ली और मध्य प्रदेश सहित देश के अन्य हिस्सों में 40 जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई की है।

केरल सरकार ने कहा- "बीपीसीएल निजीकरण पेट्रोकेमिकल पार्क को..."

NHRC का 28वां स्थापना दिवस आज, पीएम मोदी बोले- भारत ने विश्व को दिखाया अहिंसा का मार्ग

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी अडानी ग्रुप का हुआ, कब्ज़े में आया सातवां हवाई अड्डा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -