बैंक के अधिकारियो के खिलाफ दर्ज हुआ 1000 करोड़ के घोटाले का केस
बैंक के अधिकारियो के खिलाफ दर्ज हुआ 1000 करोड़ के घोटाले का केस
Share:

नई दिल्ली: सिंडिकेट बैंक में 1000 करोड़ का घोटाला सामने आया है. जिसमे बैंक के कुछ अधिकारी भी शामिल है. कथित तोर पर राजस्थान के चार व्यापारियों ने सिंडिकेट बैंक की तिन शाखाओ में आला अधिकारियो की मदद से फर्जी तरीके से 386 अकाउंट खुलवाए. इसके बाद जाली चेक और एलआईसी पॉलिसीस के जरिये 1000 करोड़ का घोटाला करने में कामयाब रहे. 

सीबीआई ने सिंडिकेट बैंक के अधिकारियो और चार व्यापारियों के खिलाफ 1000 करोड़ रुपए के घोटाले को लेकर आईपीसी की धारा 120 बी, 409, 420, 467, 468, 471, 13(2), 13(1 ) (सी) के तहत केस दर्ज किया है. सीबीआई ने सिंडिकेट बैंक जयपुर के महाप्रबंधक सतीश कुमार गोयल, डीजीएम संजीव कुमार, एमआई रोड शाखा के मुख्य प्रबंधक देशराज मीना, मालवीय नगर शाखा के आदर्श मनचंदा और उदयपुर के एजीएम अवदेश तिवारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है. यह सभी अधिकारी इस घोटाले में शामिल है. इनके अलावा व्यापारी पियूष जैन, विनीत जैन, शंकर खंडेलवाल और चार्टेड अकाउंटेंट भरत बम के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है. 

बैंक ने घोटाले में शामिल अपने सभी अधिकारियो को निलंबित कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक पिछले 5 सालो से जारी इस घोटाले में अब तक 1000 करोड़ का लोन बैंक की तिन अलग-अलग शाखाओ से निकाला गया जिसके बाद चारो आरोपी और सभी बैंक अधिकारी फरार है. सीबीआई ने इस मामले में आज दिल्ली एनसीआर, जयपुर और उदयपुर में 10 स्थानों पर छापे मारे. इसमें ज्यादातर बैंक की शाखाये और आरोपियों के निवास स्थान शामिल है . 

इससे पहले भी बैंक का नाम विवादों में रहा है. करीब डेढ़ साल पहले बैंक के सीएमडी एस. के. जैन को सीबीआई ने 50 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था. जैन कंपनियों की लोन सीमा बढ़ाने के लिए रिश्वत ले रहे थे. बड़े में बैंक द्वारा उन्हें निलंबित कर दिया गया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -