अवैध रेत खनन मामले में राजस्थान के 10 स्थानों पर CBI की रेड, 20 लाख कैश और पिस्तौल जब्त

अवैध रेत खनन मामले में राजस्थान के 10 स्थानों पर CBI की रेड, 20 लाख कैश और पिस्तौल जब्त
Share:

जयपुर: आज शनिवार (22 जून) को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने अवैध रेत खनन की जांच के सिलसिले में राजस्थान में 10 स्थानों पर छापेमारी की। ये छापेमारी जयपुर, टोंक, जोधपुर, नागौर, भीलवाड़ा, करोली और सीकर समेत कई शहरों में की गई। छापेमारी के दौरान CBI अधिकारियों ने विभिन्न स्थानों से 20 लाख रुपये से अधिक नकद और एक देसी पिस्तौल जब्त की। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, CBI ने राजस्थान उच्च न्यायालय की जयपुर पीठ के आदेश के बाद यह जांच अपने हाथ में ली, जिसे मूल रूप से बूंदी पुलिस संभाल रही थी। मामला पिछले साल 24 अक्टूबर की एक घटना पर केंद्रित है, जिसमें शारुख नाम के एक व्यक्ति को बिना वैध परमिट के एक वाहन में 40 मीट्रिक टन लघु-खनिज (रेत) ले जाते समय गिरफ्तार किया गया था। 

संबंधित वाहन का पंजीकरण नंबर RJ-08-GB-3162 था। उस समय दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर राज्य में अवैध रेत खनन कार्यों के बारे में अधिक जानकारी को उजागर करने के लिए सीबीआई द्वारा वर्तमान जांच और उसके बाद की कार्रवाई की गई।

NTA से क्या गलतियां हुईं ? पता लगाने के लिए बनी 7 सदस्यीय समिति, ISRO के पूर्व प्रमुख डॉ के राधाकृष्णन के नेतृत्व में होगी जांच

लिंग परिवर्तन कर मुजाहिद को बना दिया लड़की, मामले में किसान यूनियन की भी एंट्री, मुज़फ्फरनगर की घटना

9.5 करोड़ लेकर कांग्रेस सरकार को कमाई के तरीके बताएगी अमेरिकी फर्म, दूध, पेट्रोल-डीजल के बाद अब कर्नाटक में क्या बढ़ेगा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -