लगातार दूसरे दिन CBI ने पूर्व सेनाध्यक्ष से की पूछताछ

नई दिल्ली : अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के मामले में फंसे पूर्व वायु सेना चीफ एस पी त्यागी से आज फिर सीबीआई ने पूछताछ की। सूत्रों के अनुसार, पूछताछ के दूसरे दिन त्यागी सुबह 11 बजे सीबीआई के मुख्यालय पहुंचे। 3600 करोड़ के विवादित हेलीकॉप्टर घोटाले के मामले में सीबीआई ने त्यागी से विचौलियों से उनके संबंधों के बारे में पूछा।

इसके अलावा सीबीआई ने उनकी इटली यात्रा, हेलीकॉप्टर के मानदंडों में बदलाव के पीछे के कारणों और उनके रिश्तेदारों से उनके संबंधों के बारे में भी पूछा। हाल ही में इटली की अदालत ने इस पर कार्रवाई करते हुुए स्पष्ट किया कि इस मामले में भारीतय नौकरशाहों से लेकर नेताओं तक को रिश्वत दी गई थी।

सीबीआई ने त्यादी, उनके रिश्तेदार व बिचौलियों समेत कुल 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वायुसेना के पूर्व प्रमुख के खिलाफ आरोप था कि उन्होंने हेलीकॉप्टर की उड़ान की उंचाई 6,000 मीटर से घटाकर 4,500 मीटर कर दिया था।

जिसकी वजह से ही अगस्ता वेस्टलैंड के हेलीकॉप्टर इस सौदे की दौड़ में शामिल होने की पात्रता हासिल कर पाए। त्यागी ने अपने उपर लगे सभी आरोपों से इंकार किया है। जांच एजेंसी इस मामले में 2013 में भी त्यागी से पूछताछ कर चुकी है।

सीबीआई ने एयरोमैट्रिक्स के एक पूर्व बोर्ड सदस्य गौतम खेतान को भी बुधवार को तलब किया था। कहा जा रहा है कि इस सप्ताह के अतं तक त्यागी के रिश्तेदारों को भी सीबीआई पूछताछ के लिए बुला सकती है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -