रिजर्व बैंक के पूर्व डिप्टी गवर्नर से सीबीआई ने की पूछताछ
रिजर्व बैंक के पूर्व डिप्टी गवर्नर से सीबीआई ने की पूछताछ
Share:

नई दिल्ली : सीबीआई ने बैंक धोखाधड़ी और पिछली यूपीए सरकार द्वारा सोना आयात नीति में ढील दिए जाने के सिलसिले में आरबीआई के पूर्व डिप्टी गवर्नर एच. आर. खान से शुक्रवार को पूछताछ की गई थी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खान से यूपीए सरकार की 20:80 सोना आयात योजना के बारे में पूछताछ की गई जिसकी मंजूरी तत्कालीन वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने आम चुनाव की मतगणना से सिर्फ तीन दिन पहले 13 मई 2014 को दी थी. सोना आयात की इस योजना में सरकार को अनियमितताएं किए जाने की आशंका है.इसके अलावा सीबीआई ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी द्वारा की गई 13,000 करोड़ रुपये की कथित पीएनबी धोखाधड़ी की जांच के तहत गुरुवार को आरबीआई के तीन मुख्य महाप्रबंधकों और एक महाप्रबंधक से भी पूछताछ की थी.

उल्लेखनीय है कि जब से पीएनबी घोटाला सामने आया है तब से वित्त मंत्रालय और रिजर्व बैंक बहुत सख्त हो गया है और सरकारी के साथ ही निजी बैंको के एनपीए मामलों की सूक्ष्म समीक्षा कर रहा है. यही कारण है कि रोजाना किसी न किसी बैंक के घोटाले सामने आ रहे हैं. पिछले दिनों आईसीआई सीआई बैंक की एमडी चंदा कोचर के पति दीपक कोचर के ख़िलाफ सीबीआई जाँच शुरू की गई है. वीडियोकॉन ग्रुप को दिए गए 3250 करोड़ के मामले को लेकर चंदा कोचर संदेह के दायरे में है.

यह भी देखें

सीबीडीटी ने आयकर रिटर्न का सहज फार्म जारी किया

रिजर्व बैंक ने तीन बैंकों के सीईओ का बोनस क्यों रोका ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -