शारदा चिटफंड मामला: राजीव कुमार की गिरफ्तार पर लगी रोक हटी, CBI ने घर पर चिपकाया नोटिस

शारदा चिटफंड मामला: राजीव कुमार की गिरफ्तार पर लगी रोक हटी, CBI ने घर पर चिपकाया नोटिस

कोलकाता: शारदा चिटफंड प्रकरण में कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर लगी रोक हटाते ही CBI की टीम एक्शन मोड में आ गई और  राजीव कुमार के घर पहुंची है. हालांकि राजीव कुमार घर पर नहीं मिले. सीबीआई ने राजीव कुमार के घर के बाहर नोटिस चस्पा करते हुए उन्हें कल सीबीआई कार्यालय में हाजिर होने के लिए कहा है. सूत्रों के अनुसार, राजीव कुमार अवकाश पर हैं. वह पिछले मंगलवार से छुट्टी पर हैं. 

इससे पहले, राजीव कुमार की याचिका पर सुनवाई के दौरान न्यायाधीश मधुमिता मित्रा ने कहा है कि जांच से किसी अधिकारी की प्रतिष्ठा प्रभावित नहीं होती है. एक जिम्मेदार अधिकारी को हर तरह से सहायता करनी चाहिए. राजीव कुमार के सुरक्षा के आग्रह को भी खारिज कर दिया गया. न्यायाधीश ने कहा कि अगर अदालत राजीव कुमार को सुरक्षा देगा तो इससे जांच प्रभावित होगी. कानून सबके लिए एक समान है. 

राजीव कुमार पर घोटाले के सबूतों से छेड़छाड़ का संगीन आरोप है. सर्वोच्च न्यायालय ने मई 2014 में सुदिप्त सेन नीत शारदा समूह समेत कई चिटफंड घोटालों की जांच सीबीआई के जिम्मे की थी. इन घोटालों के माध्यम से निवेशकों को 2500 करोड़ रुपये की चपत लगाई गई थी. राजीव कुमार 2013 में बिधाननगर पुलिस कमिश्नर थे जब इस घोटाले का खुलासा हुआ था. 

सितम्बर महीने में चार दिन लगातार बंद रहेंगे बैंक, दो दिन हड़ताल पर हैं कर्मचारी

सब्जियों ने बढ़ाई महंगाई दर, औद्योगिक उत्पादन में हुई बढ़ोतरी

आर्थिक मंदी में भी भारतवासियों को मिल सकती है गुड न्यूज़, पेट्रोल-डीजल के दामों में आ सकती है बड़ी गिरावट