पी चिदंबरम को गिरफ्तार करने वाले इस CBI अफसर को मिलेगा प्रेजिडेंट मेडल
पी चिदंबरम को गिरफ्तार करने वाले इस CBI अफसर को मिलेगा प्रेजिडेंट मेडल
Share:

इस साल प्रेजिडेंट पुलिस मेडल देने के लिए कई अफसरों के नाम का चयन किया गया है. जिनको गणतंत्र दिवस पर मेडल मिलने वाला है. 28 सीबीआई अफसरों का नाम मेडल के लिए चुना गया है. प्रेजिडेंट मेडल से सम्मानित होने वाले सीबीआई अफसरों में डीएसपी रामास्वामी पार्थसारथी भी शामिल हैं, जिन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को उनके घर की दीवार फांदकर अरेस्ट करने वाली सीबीआई टीम का नेतृत्व किया था. गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर प्रेजिडेंट पुलिस मेडल की घोषणा की गई.

आज 11 बजे मन की बात नहीं कर सकेंगे पीएम मोदी, ये है कारण

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि डीएसपी रामास्वामी पार्थसारथी ने पिछले साल आईएनएक्स मीडिया केस में चिदंबरम को उनके घर से गिरफ्तार किया था. रामास्वामी आपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं, लेकिन सख्त फैसले को लेकर भा वह काफी लोकप्रिय हैं. उन्होंने ही चिदंबरम के बेटे कार्ति को भी इस मामले में अरेस्ट किया था.

किसानों के लिए क्या है मोदी सरकार का प्लान, सिक्किम के गवर्नर ने किया खुलासा

अगर आपको नही पता तो बता दे कि रामास्वामी के अलावा एक दूसरे अफसर धीरेंद्र शुक्ला भी मेडल पाने वालों की लिस्ट में शामिल हैं. धीरेंद्र शुक्ला ने उस टीम की अगुवाई की थी, जिस दल ने संयुक्त अरब अमीरात से जेडे मर्डर केस के आरोपी रोशन अंसारी को सफलतापूर्वक लाने में रोल निभाया था. धीरेंद्र सीबीआइ में डिप्टी एसपी के रूप में शामिल हुए और बाद में संयुक्त निदेशक बने. उन्हें विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति का पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा. चिदंबरम ने वित्त मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान 2007 में 305 करोड़ रुपये में आईएनएक्स मीडिया को दिए गए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) से संबंधित एक मामले में जमानत की मांग की है. सीबीआई ने मई 2017 में इस संबंध में एक भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था. इसके बाद उसी साल ईडी ने चिदंबरन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था.

गणतंत्र दिवस पर तीन बम ब्लास्ट से दहला असम, जांच में जुटी पुलिस

गुजरात सेंट्रल यूनिवर्सिटी के छात्र परिषद् चुनाव में ABVP का सूपड़ा साफ़, एक प्रत्याशी भी नहीं जीत सका

जबरन धर्मान्तरण के खिलाफ पाक के हिन्दुओं ने खोला मोर्चा, कराची में भूख हड़ताल करेंगे छात्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -