आज निर्धारित होगा सीबीआई का नया निदेशक, पीएम मोदी की अध्यक्षता में होगी अहम् बैठक
आज निर्धारित होगा सीबीआई का नया निदेशक, पीएम मोदी की अध्यक्षता में होगी अहम् बैठक
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो (सीबीआई) के निदेशक पद के लिए नया नाम निर्धारित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली उच्चाधिकार प्राप्त समिति की बैठक आज गुरुवार को होगी, जिसमें जांच एजेंसी के नए निदेशक के लिए संभावित नामों पर चर्चा की जाएगी. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि समिति की बैठक में मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) रंजन गोगोई या उनके प्रतिनिधि और लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल होंगे. 

National Girl Child Day : चिराग ही नहीं देता है रोशनी अपार, बेटियों पर भी लूटाओं भर-भर प्यार

बैठक में जिन अधिकारियों के नामों पर चर्चा की जाएगी, उनमें मुंबई पुलिस कमिशनर सुबोध कुमार जायसवाल, उत्‍तर प्रदेश डीजीपी ओपी सिंह और राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के निदेशक वाईसी मोदी का नाम शुमार हैं. इनके अलावा 1982 बैच के आईपीएस अधिकारी जेके शर्मा और परमिंदर राय भी संभावितों में हैं. ये वरिष्ठतम तो जरूर हैं, लेकिन सीबीआई में उनके पास अनुभव का अभाव है.

यहां से हर माह कमाएं 54 हजार रु, National steel corporation limited में निकली वैकेंसी

राय हरियाणा कैडर के हैं, जो 31 जनवरी 2019 को रिटायर होने वाले हैं. वे अभी राज्य सतर्कता ब्यूरो के महानिदेशक हैं जो उन्हें इस शीर्ष पद के लिए योग्य उम्मीदवार बनाता है. विशेष सचिव (आंतरिक सुरक्षा), गृह मंत्रालय, रीना मित्रा इस पद की अन्य दावेदार हैं. वे 1983 बैच की हैं. वे सीबीआई में पांच वर्ष तक सेवा दे चुकी हैं. इसके साथ ही वे मध्य प्रदेश राज्य सतर्कता ब्यूरो में लंबे समय तक कार्यरत रही हैं, जहां उन्होंने भ्रष्टाचार के गंभीर मामलों की भी जांच की है.

खबरें और भी:-

डॉलर के मुकाबले मंगलवार को मजबूती के साथ खुला रुपया

कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन गिरावट के साथ हुई बाजार की शुरुआत

सोने के दामों में आज फिर आया उछाल, चांदी की कीमतें रही स्थिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -