कांग्रेस जता रही आपत्ति, फिर भी जल्द होगी सीबीआई निदेशक की नियुक्ति
कांग्रेस जता रही आपत्ति, फिर भी जल्द होगी सीबीआई निदेशक की नियुक्ति
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय जाँच ब्यूरो (सीबीआई) का अगला प्रमुख कौन होगा, इसको लेकर शुक्रवार को पीएम मोदी के नेतृत्व वाली चयन समिति की दूसरी बैठक में इस पर कोई निर्णय नहीं हो पाया. अब खबर आ रही है कि प्रस्तावित नामों को लेकर कमिटी के सदस्य कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की आपत्ति के बाद केंद्र जल्द ही एजेंसी के अगले प्रमुख के नाम का ऐलान कर सकता है.

BUDGET 2019: सरकार दे सकती है बड़ा तोहफा, हो सकते हैं 5 बड़े ऐलान

अधिकारियों ने बताया है कि समझा जाता है कि तीन सदस्यीय सेलेक्ट कमिटी की दूसरी बैठक के दौरान सरकार ने ऐसे कुछ अधिकारियों के नाम समक्ष रखे, जिन्हें सीबीआई निदेशक पद पर नियुक्ति के लायक माना गया है. उन्होंने बताया कि हालांकि इन नामों पर खड़गे ने आपत्ति जताई है. बताया जा रहा है कि पद के लिए वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी जावेद अहमद, रजनी कांत मिश्रा, एस एस देसवाल और शिवानंद झा का नाम दौड़ में सबसे आगे है. सेलेक्ट कमिटी की बैठक का ब्यौरा दिए बिना एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया है कि, "बैठक के दौरान कोई निर्णय नहीं हो पाया." 

सहारा ग्रुप को SC का समन, सेबी के खाते में जमा करने होंगे 9,000 करोड़

इससे पहले दिन में, शीर्ष अदालत ने कहा था कि वह अंतरिम सीबीआई निदेशक की नियुक्ति के ‘खिलाफ’ नहीं है, किन्तु केन्द्र को ‘तत्काल’ केन्द्रीय जांच ब्यूरो के स्थायी निदेशक की नियुक्ति करनी चाहिए. शीर्ष अदालत ने कहा है कि सीबीआई निदेशक का पद संवेदनशील है और लंबे समय तक इस पद पर अंतरिम निदेशक को रखना सही नहीं है। पीठ ने इस टिप्पणी के साथ ही सरकार से पुछा था कि अभी तक इस पद पर नियुक्ति क्यों नहीं की गई. 

खबरें और भी:-

एयर इंडिया को बेचने की कोशिश में सरकार, पर कर्ज के कारण नहीं मिल रहा खरीदार

10वीं पास के लिए नौकरी, कम्प्यूटर ऑपरेटर के 107 पद है खाली

डॉलर के मुकाबले मजबूती के साथ खुला रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -