हरभजन, युवराज और ब्रेट ली को पर्ल ग्रुप से तोहफे लेना पड़ सकता है भारी
हरभजन, युवराज और ब्रेट ली को पर्ल ग्रुप से तोहफे लेना पड़ सकता है भारी
Share:

नई दिल्ली : CBI ने अब पर्ल ग्रुप की जांच तेज कर दी है और इसी के साथ अब कई फिल्मी सितारों और क्रिकेटर भी जांच की चपेट में आ सकते हैं . घोटाले की जांच कर रहे ED और CBI उन हस्तियों की लिस्ट तैयार कर रही है जिन्हें 45 हजार करोड के आसामी इस ग्रुप ने फायदा पहुचाया है .जिसके चलते जांच में कई बड़े नाम सामने आ सकते है इसमें कई बड़े नाम सामने आ रहे हैं. और CBI इनसे पूछताछ कर सकती है .

हरभजन सिंह, युवराज सिंह, ब्रेट ली ये वो क्रिकेटर हैं जिनसे पर्ल ग्रुप घोटाले के मामले में सीबीआई पूछताछ कर सकती है. घोटाले की जांच कर रही CBI और प्रवर्तन निदेशालय उन खिलाड़ियों और फिल्मी सितारों की सूची तैयार कर रही है जिन्हें पर्ल ग्रुप की तरफ से किसी भी तरह का फायदा मिला हो.

जानकारी के अनुसार अब तक की जांच के दौरान पता चला है कि पर्ल ग्रुप ने क्रिकेटर हरभजन सिंह को मोहाली में प्लॉट तोहफे में दिया था. इसी तरह क्रिकेटर युवराज सिंह को भी मोहाली में पर्ल ग्रुप की तरफ से प्लॉट दिया गया. ग्रुप ने ऑस्ट्रेलिया में होटल खरीदने और होटल व्यवसाय़ को बढ़ाने के लिए क्रिकेटर ब्रेट ली को अपना ब्रैंड एंबेसडर बनाया.

आगे क्या होगा ?

सूत्रों की माने तो अब तक जितने भी फिल्म स्टारों, क्रिकेटरो और राजनेताओ के नाम सामने आए है उन्हे मिलने वाले पैसे की समीक्षा की जायेगी और उसके बाद जरूरत पडने पर उनसे पूछताछ की जाएगी.

जांच एजेंसियो ने पर्ल ग्रप के चेयरमैन निर्मल सिंह भंगू औऱ उनके तीन साथियों से पूछताछ की है और उन्हें 10 दिनों की सीबीआई रिमांड पर लिया गया हैं. इस पूछताछ में जांच एजेंसियों को पता चला है कि इस घोटाले के दौरान इकट्ठा की गई रकम से पर्ल ग्रुप ने IPL 4 के अलावा सुपर फाइट लीग और गोल्फ प्रीमियर लीग में पैसे लगाए थे. इसके अलावा कबड्डी लीग में भी पैसे लगाए गए थे.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद CBI ने पर्ल ग्रुप के खिलाफ मामला दर्ज किया था. आरोप है कि पर्ल ग्रुप ने प्लॉट के नाम पर निवेशकों के करीब 45 हजार करोड़ रुपए हड़प लिये.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -