बाइक और स्कूटर से चुराए 2.60 लाख किलो चावल, सीबीआई ने शुरू की जांच
बाइक और स्कूटर से चुराए 2.60 लाख किलो चावल, सीबीआई ने शुरू की जांच
Share:

नई दिल्लीः असम में चावल घोटाले का एक अनोखा मामला सामने आया है। असम में 2.60 लाख किलो चावल की चोरी का मामला सामने आया है। जिसे बाइक और स्कूटर से ढ़ोया गया। इस करतूत को भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के अधिकारियों ने अंजाम दिया है। असम में एफसीआई के कुछ अधिकारियों पर प्राईवेट ट्रांसपोर्ट कंपनी से मिलकर 2.60 लाख किलो चावल की चोरी करने का आरोप लगा है। दोनों ने 85 लाख रुपये का चावल ट्रकों से ले जाने की बात कागजों में दर्ज की मगर गाड़ियों के जो नंबर दिए वे स्कूटर, बाइक आदि के थे।

असम के सालचापरा रेल टर्मिनल से 9.19 लाख किलो चावल 57 ट्रकों से मणिपुर के कोइरेंगेई भेजा गया। सात मार्च से 22 मार्च, 2016 के बीच रवाना हुए ट्रकों को नौ घंटे की दूरी तय करने में दो माह लगे। निजी ट्रांसपोर्टर जेनिथ इंटरप्राइजेज से जुड़े इन सभी ट्रकों को चावल परिवहन का परमिट जारी किया गया था। एफसीआई की शिकायत पर सीबीआई ने मामले में एफआईआर दर्ज कर तफ्तीश शुरू की है।

तफ्तीश से पता चला कि 16 ट्रकों से भेजा 85 लाख रुपये का 2601.63 क्विंटल चावल सालचापरा से तो चला मगर अपने स्थान तक पहुंचा नहीं। सत्यापन में पता चला कि ट्रकों से उतारकर समान जिन वाहनों में लादा गया कि उनका लाइसेंस नंबर ट्रक का था ही नहीं। इन नंबरों पर एलएमएल स्कूटर, होंडा एक्टिवा, बाइक, बस, पानी के टैंकर, मारुति वैन, कार और अन्य गाड़ी रजिस्टर्ड थे। गायब चावल में 26,300 किलो स्कूटर और 16,300 किलो बाइक से ले जाने का रिकॉर्ड दर्ज है।

महाराष्ट्र बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया यह बॉलीवुड कपल, दी इतने लाख की रकम

उत्तर प्रदेश: खाई में गिरी तेज रफ़्तार बस, 25 यात्री थे सवार

आय से अधिक संपत्ति मामलाः मुलायम-अखिलेश को CBI ने दी थी क्लीन चिट, अब SC में होगी सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -